Rajasthan: आज जैसलमेर से जयपुर शिफ्ट होंगे गहलोत खेमे के कांग्रेस विधायक, विशेष विमान से लाया जाएगा
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: आज जैसलमेर से जयपुर शिफ्ट होंगे गहलोत खेमे के कांग्रेस विधायक, विशेष विमान से लाया जाएगा
पायलट समेत उनके खेमे के विधायक जयपुर लौट आये हैं. आज गहलोत कैम्प के विधायक यहां शिफ्ट होंगे.

गहलोत सरकार से सियासी संकट टलने के बाद अब कांग्रेस (Congress) तथा बीजेपी (BJP) विधायकों का राजधानी जयपुर लौटने का सिलसिला शुरू हो चुका है. बुधवार को गहलोत खेमे के कांंग्रेस और निर्दलीय विधायक जयपुर शिफ्ट होंगे.

  • Share this:
जैसलमेर. राजस्‍थान की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) पर छाये सियासी संकट के बादल छंटने के बाद अब बुधवार को कांग्रेस विधायक जयपुर लौटेंगे. जैसलमेर के रेतीले धोरों में स्थित लग्जरी सूर्यगढ़ होटल में बाड़ाबंदी में बंद गहलोत खेमे के सभी विधायकों को विशेष विमान से जयपुर (Jaipur) शिफ्ट किया जाएगा. कांग्रेस विधायक करीब सुबह 10 बजे जैसलमेर से जयपुर रवाना होंगे. सभी विधायकों को जयपुर एयरपोर्ट से सीधे होटल फेयरमोंट ले जाया जाएगा. विधानसभा-सत्र तक ये सभी विधायक होटल फेयरमोंट में ही रहेंगे.

इससे पहले मंगलवार रात को विधायक दल की होटल में बैठक हुई. इसमें आगे की रणनीति पर चर्चा की गई. इस बैठक में सीएम अशोक गहलोत समेत अन्य वरिष्ठ नेता और विधायक मौजूद रहे. बैठक में सचिन पायलट समेत अन्य बागियों की घर वापसी का मुद्दा छाया रहा. वरिष्ठ नेताओं ने विधायकों को सलाह दी कि वे बेवजह बयानबाजी से बचें. बैठक में विधानसभा-सत्र के दौरान विश्वासमत प्रस्ताव को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया. प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि बागियों की वापसी बिना किसी शर्त के हुई है. बागी विधायकों की वापसी की चर्चा पर पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि वो दरवाजे पर आए हैं. हम उनको दुत्कार नहीं सकते.

Political drama of Rajasthan: गहलोत और राजे रहे विजेता, पायलट और बीजेपी यूं खा गए मात, पढ़ें इनसाइड स्टोरी



कांग्रेस का बागी खेमा और बीजेपी के विधायक भी लौटे
कांग्रेस के बागी खेमे की अगुवाई कर रहे पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट और उनके समर्थक कांग्रेस तथा निर्दलीय विधायक भी मंगलवार को दिल्ली से जयपुर लौट आये हैं. जयपुर आने के बाद सचिन पायलट ने भी मीडिया से बातचीत में अपनी पीड़ा खुलकर रखी. पायलट का जयपुर पहुंचने के बाद उनके समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया. दूसरी तरफ बाड़ाबंदी के लिये गुजरात गए बीजेपी विधायक भी मंगलवार को जयपुर लौट आये हैं. बीजेपी के निर्मल कुमावत, धर्मेंद्र मोची और गुरदीप सिंह शाहपिनी समेत सभी 18 विधायक जयपुर पहुंच गये हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading