Home /News /rajasthan /

निवेशकों को उचित माहौल देने के लिए टास्क फोर्स बनाएगी सरकार: अशोक गहलोत

निवेशकों को उचित माहौल देने के लिए टास्क फोर्स बनाएगी सरकार: अशोक गहलोत

अशोक ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर के निवेशक भारत में संभावनाएं तलाश रहे हैं. ऐसे में उनके लिए राजस्थान बेहतर गंतव्य बन सकता है. (फाइल फोटो)

अशोक ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर के निवेशक भारत में संभावनाएं तलाश रहे हैं. ऐसे में उनके लिए राजस्थान बेहतर गंतव्य बन सकता है. (फाइल फोटो)

अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा है कि बड़ी संख्या में औद्योगिक गतिविधियां शुरू हो गई हैं. उद्यमी इकाइयों में सामाजिक दूरी एवं अन्य दिशानिर्देशों का पालन करते हुए उत्पादन गतिविधियां जारी रखें.

    जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा है कि सरकार जल्द टास्क फोर्स (Task Force)गठित कर निवेशकों को उचित वातावरण प्रदान करने का काम आगे बढ़ाएगी, ताकि राज्य में अर्थव्यवस्था जल्द से जल्द पटरी पर लौट सके और श्रमिक रोजगार से जुड़ सकें. गहलोत ने बृहस्पतिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से उद्यमियों से संवाद करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण तथा लॉकडाउन (Lockdown) के कारण उद्योगों को हो रही तकलीफ का एहसास सरकार को है. संकट की इस घड़ी में सरकार उद्यमियों के साथ खड़ी है. हम हर प्रयास करेंगे जिससे उद्योगों को संबल मिल सके.

    उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में औद्योगिक गतिविधियां शुरू हो गई हैं. उद्यमी इकाइयों में सामाजिक दूरी एवं अन्य दिशानिर्देशों का पालन करते हुए उत्पादन गतिविधियां जारी रखें. उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी श्रमिक के संक्रमित पाए जाने पर उद्यमी पर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी, लेकिन जीवन की रक्षा को ध्यान में रखते हुए वे एहतियात के साथ कार्य करें. उन्होंने अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह को निर्देश दिए कि अन्तरराज्यीय सीमा सील करने के कारण भिवाड़ी के उद्यमियों एवं श्रमिकों को आवागमन में आ रही बाधाओं को दूर करें.

    निवेशक भारत में संभावनाएं तलाश रहे हैं
    अशोक ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर के निवेशक भारत में संभावनाएं तलाश रहे हैं. ऐसे में उनके लिए राजस्थान बेहतर गंतव्य बन सकता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के कारण राज्य सरकारों के राजस्व पर विपरीत असर पड़ा है. केन्द्र सरकार एक बड़ा आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज दे जिससे राज्यों के हालात सुधरें और उद्योगों को राहत मिल सके.

    प्रतिदिन 10 से 15 हजार श्रमिक काम पर लौट रहे हैं
    उद्योग मंत्री परसादीलाल मीणा ने कहा कि करीब दो लाख श्रमिक राज्य में औद्योगिक गतिविधियों से पुनः जुड़ गए हैं. अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग सुबोध अग्रवाल ने कहा कि प्रतिदिन 10 से 15 हजार श्रमिक काम पर लौट रहे हैं जो अच्छा संकेत है. बैठक में सातों संभागों तथा पाली, बालोतरा, भिवाड़ी, बाडमेर, भीलवाड़ा सहित अन्य स्थानों के औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने सुझाव दिए. इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह राजीव स्वरूप, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त निरंजन आर्य, शासन सचिव श्रम नीरज के पवन सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

    (इनपुट- भाषा)

    ये भी पढ़ें- 

    भिवानी: नकली पिस्तौल दिखाकर महिला ने पुलिस पर झाड़ा रौब, मांगा ID कार्ड

    COVID-19: हरियाणा में कोरोना से 7वीं मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 604

    Tags: Corona, Jaipur news, Lockdown, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर