होम /न्यूज /राजस्थान /अशोक गहलोत आज मिलेंगे सोनिया गांधी से, सचिन पायलट गुट ने तोड़ी चुप्पी, पढ़ें ताजा अपडेट

अशोक गहलोत आज मिलेंगे सोनिया गांधी से, सचिन पायलट गुट ने तोड़ी चुप्पी, पढ़ें ताजा अपडेट

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के बीच राजस्थान में सीएम पद के लिए गहलोत और पायलट गुट में तलवारें खिंची हुई हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के बीच राजस्थान में सीएम पद के लिए गहलोत और पायलट गुट में तलवारें खिंची हुई हैं.

Ashok Gehlot to be meet Sonia Gandhi today: राजस्थान में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच आज सभी की निगाहें दस जनपथ पर लगी ह ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पायलट खेमे के मंत्री मुरारीलाल मीणा बोले गहलोत भी मंजूर
गहलोत खेमे के मंत्री परसादीलाल मीणा बोले पायलट मंजूर नहीं
राजस्थान में बीते चार दिन से छाया हुआ है बड़ा राजनीतिक सकंट

जयपुर. राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मिलने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं. सूत्रों के मुताबिक गहलोत की गुरुवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच सोनिया गांधी से मुलाकात हो सकती है. इस दौरान वहां वरिष्ठ नेता एके एंटनी भी बैठक में मौजूद रहेंगे. गहलोत राजस्थान के सियासी घटनाक्रम को लेकर आलाकमान को विस्तृत जानकारी देंगे. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष के निर्वाचन को लेकर भी दोनों के बीच चर्चा होनी है.

इस बीच राजस्थान में गहलोत पायलट-खेमे के मंत्रियों और समर्थक विधायकों की बयानबाजी तथा प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का सिलसिला जारी है. इस मामले में चुप्पी साधे हुए सचिन पायलट कैम्प के मंत्री भी अब मुखर होने लग गए हैं. पायलट खेमे के मंत्री मुरारीलाल मीणा ने कहा कि गहलोत गुट के विधायक जिस भाषा का प्रयोग हमारे लिए कर रहे हैं वह उन्हें शोभा नहीं देता है. हम आलाकमान के साथ हैं. आलाकमान की ओर से अगर सीएम अशोक गहलोत को भी कंटिन्यू किया जाता है तो भी हमें वह फैसला मंजूर होगा.

मंत्री मीणा बोले एक साल पहले चुनाव लड़ना मंजूर
दूसरी तरफ गहलोत खेमे के मंत्री परसादीलाल मीणा ने आरोप लगाते हुए कहा कि हमें एक साल पहले चुनाव लड़ना मंजूर लेकिन बीजेपी की गोद में बैठने वाले पायलट को सीएम के रूप में स्वीकार नहीं कर सकते. ऐसे व्यक्ति को सीएम बनाने से अच्छा होगा कि हम इस्तीफा देकर एक साल पहले चुनाव लड़ने को तैयार हो जाएं. उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत के अलावा कोई भी सीएम की दौड़ में नहीं है. 19 अक्टूबर को गहलोत राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते हैं तो आलाकमान 102 विधायकों में से सीएम तय करे.

गहलोत और पायलट गुट में खिंची हुई हैं तलवारें
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में सीएम की कुर्सी के लिए मच रही उठापटक के कारण राजनीतिक संकट आया हुआ है. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के बीच राजस्थान में सीएम पद के लिए गहलोत और पायलट गुट में तलवारें खिंची हुई हैं. बहरहाल आज गहलोत और सोनिया की मुलाकात के बाद राजस्थान का राजनीतिक परिदृश्य साफ होने की उम्मीद जताई जा रही है.

(इनपुट- सचिन कुमा शर्मा एवं आशीष शर्मा)

Tags: Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot, Congress Dispute, Jaipur news, Rajasthan news, Rajasthan Politics, Sonia Gandhi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें