सुर्खियां- अशोक गहलोत के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की संभावना, NHM में हुई भर्तियों की होगी जांच

सीएम अशोक गहलोत के जल्द ही राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की संभावना है. प्रदेश में 2500 नौकरियां राजनीतिक दखलअंदाजी का शिकार हो गई हैं. मानसून में देरी के चलते प्रदेश में तापमापी फिर बढ़ गया है.

News18 Rajasthan
Updated: June 23, 2019, 8:43 PM IST
सुर्खियां- अशोक गहलोत के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की संभावना, NHM में हुई भर्तियों की होगी जांच
सीएम अशोक गहलोत। फाइल फोटो।
News18 Rajasthan
Updated: June 23, 2019, 8:43 PM IST
सीएम अशोक गहलोत के जल्द ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की संभावना है. प्रदेश में 2500 नौकरियां राजनीतिक दखलअंदाजी का शिकार हो गई हैं. मानसून में देरी के चलते प्रदेश में तापमापी फिर बढ़ गया है. बीजेपी राज में एनएचएम में हुई भर्तियों की जांच होगी. परिवादी के साढ़े चार लाख रुपए हड़पने वाले सीआई को सस्पैंड कर दिया गया है. जयपुर से प्रकाशित होने वाले विभिन्न दैनिक समाचार-पत्रों में रविवार के अंक में ये सुर्खियां छाई हुई हैं.

राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ सीएम भी बने रहेंगे
राजस्थान पत्रिका ने कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर चल रही उठापटक के बीच अपने अहम समाचार में बताया है कि प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत के पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की संभावना है. अखबार के नजदीकी सूत्रों के हवाले से बताया है कि वे अध्यक्ष पद के साथ सीएम भी बने रहेंगे. कांग्रेस में आलाकमान स्तर पर इस पर सहमति बन गई बताई है. अखबार ने बताया है कि कांग्रेस में यह फॉर्मूला पहली बार अपनाया जा रहा है. वहीं अखबार ने एक अन्य अहम खबर में बताया है कि राष्ट्रीय हैल्थ मिशन में 2500 नौकरियां राजनीतिक दखलअंदाजी का शिकार हो गई हैं. इससे 600 करोड़ रुपयों का नुकसान भी हुआ है.

सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 450 सीटें बढ़ाई

दैनिक भास्कर ने भी राष्ट्रीय हैल्थ मिशन से जुड़े समाचार में बताया है कि राज्य सरकार ने फैसला किया है कि वह पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार में इसमें हुई भर्तियों की जांच कराएगी. जोधपुर में परिवादी के साढ़े चार लाख रुपए हड़पने वाले रातनाड़ा थानाप्रभारी को सस्पैंड कर दिया गया है. अखबार ने मेडिकल से ही जुड़ी एक अन्य अहम खबर में बताया है कि प्रदेश के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 450 सीटें बढ़ा दी गई हैं. अखबार ने अपराध के समाचारों को भी खासा तवज्जो दी है. भास्कर ने आरक्षण के मसले को लेकर सीएम से मिले गुर्जर प्रतिनिधिमंडल की वार्ता के समाचार को भी प्रमुखता से पाठकों के सामने रखा है.

स्कूलों में तालाबंदी और हैल्पलाइन
अंग्रेजी अखबार THE TIMES OF INDIA ने शिक्षा महकमे से जुड़ी एक खबर प्रकाशित कर बताया है कि स्कूलों में होने वाली तालाबंदी की समस्या को देखते हुए इस बार विभाग एक हैल्पलाइन लॉच की है. प्रतिवर्ष शैक्षणिक सत्र शुरू होते ही स्कूलों में सुविधाओं और अध्यापकों की कमी के चलते विद्यार्थियों द्वारा तालाबंदी की कई घटनाए सामने आती है. अब इस तरह की समस्या के समाधान के लिए कंट्रोल रूम बनाया जा रहा है.
Loading...

सोशल मीडिया राजस्थान के इन नेताओं की भी है बड़ी ताकत

कांग्रेस अध्यक्ष पर फैसला होने तक टलीं राजनीतिक नियुक्तियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 9:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...