लाइव टीवी
Elec-widget

Maharashtra में फडणवीस के CM बनने पर गहलोत ने सुनाई खरी-खोटी तो इन नेताओं ने दी बधाई

News18Hindi
Updated: November 23, 2019, 2:59 PM IST
Maharashtra में फडणवीस के CM बनने पर गहलोत ने सुनाई खरी-खोटी तो इन नेताओं ने दी बधाई
देवेंद्र फडणवीस ले सीएम पद और अजीत पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में नई सरकार के गठन और देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के एक बार फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok gehlot) ने खरी-खोटी सुनाई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2019, 2:59 PM IST
  • Share this:
जयपुर. महाराष्ट्र (Maharashtra) में नई सरकार के गठन और देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के एक बार फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर राजस्थान के नेताओं की अलग-अलग प्रतिक्रया आई हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने जहां इस सियासी उलटफेर पर बीजेपी का खरी-खोटी सुनाई है तो पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने देवेंद्र फडणवीस को सीएम पद और अजीत पवार को डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने पर बधाई दी है. बता दें कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने फडणवीस को बहुमत साबित करने के लिए 30 नवंबर तक का वक्त दिया था. बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने दावा किया है कि उनके पास 170 विधायकों का समर्थन हासिल है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया है कि फडणवीस सदन में बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे.

सीएम अशोक गहलोत ने कहा, 'महाराष्ट्र में जो हुआ वह छिपकर करने की क्या आवश्यकता थी. इस प्रकार अचानक राष्ट्रपति शासन का हटना और इस प्रकार शपथ दिलाना कौन सी नैतिकता है? ये लोग देश में लोकतंत्र को किस दिशा में ले जा रहे हैं? समय आने पर देशवासी इसका जवाब देंगे और बीजेपी को सबक सिखाएंगे.' उन्होंने कहा, 'इस माहौल में फडणवीस जी मुख्यमंत्री के रूप में कामयाब हो पाएंगे, यह डाउटफुल है...सीएम और डिप्टी सीएम दोनों ने गिल्टी कॉन्शियस होकर शपथ ली है. ऐसे में वे गुड गवर्नेंस दे पाएंगे इसमें संदेह है. इसका नुकसान महाराष्ट्र की जनता को होगा.'



Loading...

महाराष्ट्र विकास की बुलंदियों को छुएगा- वसुंधरा राजे
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने महाराष्ट्र के सर्वांगीण विकास को समर्पित देवेन्द्र फडणवीस को एक बार पुनः मुख्यमंत्री तथा अजीत पवार को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर हार्दिक शुभकामनाएं दी है. उन्होंने कहा, 'हमें विश्वास है आपके कुशल नेतृत्व में महाराष्ट्र विकास की बुलंदियों को छुएगा.'

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने फडणवीस को दी बधाई



नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने किया ट्वीट



ये भी पढ़ें- 
कांग्रेस मंत्री खाचरियावास की भड़ास,कहा-खतरे में लोकतंत्र
महिला सरपंच पर JCB से हमला, वारदात का VIDEO वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 1:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com