Home /News /rajasthan /

ashok gehlot vs sachin pilot gehlot counted his achievements to youth discussed future plans politics rjsr

पायलट ने गहलोत को बुजुर्ग कहा तो याद आये युवा, सौगातें गिनाई और आगे का प्लान बताया

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि ग्रामीण ओलंपिक खेलों के लिये 26 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. यह बड़ी बात है.

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि ग्रामीण ओलंपिक खेलों के लिये 26 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. यह बड़ी बात है.

अशोक गहलोत ने किया राजीव गांधी यूथ एक्सीलेंसी सेंटर का शिलान्यास: सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने मंगलवार को जयपुर में राजीव गांधी यूथ एक्सीलेंसी सेंटर का शिलान्यास करते हुये युवाओं से संवाद साधा. इस दौरान गहलोत ने युवाओं के लिये किये गये कार्याें को गिनाते हुये कहा कि वे भविष्य में युवा केंद्रित बजट पेश करने का प्रयास करेंगे. इसके साथ ही गहलोत ने युवाओं को भविष्य का अपना प्लान भी बताया.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. सचिन पायलट ने सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot vs Sachin Pilot) को बुजुर्ग कहा तो उनको युवा याद आ गये. गहलोत ने मंगलवार को जयपुर में युवाओं के लिए राजीव गांधी यूथ एक्सीलेंसी सेंटर का शिलान्यास किया. इस सेंटर में युवाओं के लिये फिटनेस से लेकर कई सुविधाएं उपलब्ध होंगी. इस मौके पर गहलोत ने मंच से उपस्थित युवाओं को याद दिलाया कि उन्होंने उनके लिए अब तक क्या किया और आगे क्या करने जा रहे हैं. गहलोत ने कहा कि वे राजस्थान में युवाओं को शत प्रतिशत आरक्षण (Reservation) देने का परीक्षण करवा रहे हैं.

सीएम अशोक गहलोत ने कहा 200 से अधिक स्पोर्ट्स पर्सन को नौकरियां लग चुकी हैं. प्रतिभावान 200 बच्चे जो विदेश में पढ़ने जाएंगे उनका खर्चा सरकार उठाएगी. राजस्थान सरकार प्रदेश में 15 हजार युवाओं को फ्री कोंचिंग देगी. प्रतियोगी परीक्षाओं के लिये एक शहर से दूसरे शहर जाने वाले युवाओं को ‘फ्री’ यात्रा करने की सुविधा उपलब्ध है. गहलोत ने कहा कि इस संबंध में और भी जो सुझाव आये हैं उन पर विचार करूंगा. उन्होंने कहा कि आप मांगते-मांगते थक जाओगे लेकिन मैं देते-देते नहीं थकूंगा.

गहलोत बोले 1 लाख 25 हजार की नौकरी लग चुकी है

गहलोत ने कहा कि ग्रामीण ओलंपिक खेलों के लिये 26 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. उन्होंने कहा कि नौकरियों के लिये जब साथी धरना देते हैं तो उन्हें बड़ा दुख होता है. 1 लाख 25 हजार युवाओं की नौकरी लग चुकी है. सरकार करीब 3 लाख नौकरी देने जा रही है. गहलोत ने कहा कि हमने पूरे प्रदेश के निवासियों का बीमा कर दिया है. आगे युवा केंद्रित बजट पेश करने का प्रयास करूंगा. गहलोत ने कहा कि आपने मुझे तीसरी बार सीएम बनने का मौका दिया है. आप सभी में दमखम है.

गहलोत के वार पर पायलट ने किया था पलटवार

उल्लेखनीय है कि हाल ही में अशोक गहलोत ने केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के बहाने सीधे तौर पर सचिन पायलट पर हमला बोला था. उसके जवाब में सोमवार को सचिन पायलट ने मीडिया से बातचीत करते हुये इसका जवाब दिया था. पायलट ने कहा कि गहलोत पूर्व में भी उनके बारे में बहुत कुछ बोल चुके हैं. वे बुजुर्ग हैं. पिता तुल्य हैं. मैं उनकी बातों को अन्यथा नहीं लेता.

Tags: Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot, Jaipur news, Rajasthan Congress, Rajasthan news, Rajasthan Politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर