राजस्थान विधानसभा: मंत्री और MLAs उड़ा रहे कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां, 70 फीसदी ने नहीं लगाया मास्क

किसी ने बहाना बनाया कि कार में ही रखा है. किसी ने कहा आपसे बात करने के लिए हटाया है तो किसी ने तर्क दिया कि लगातार मास्क लगाने से आक्सीजन लेवल कम हो सकता है.

Coronavirus Protocol in Rajasthan: सीएम अशोक गहलोत की अपील के बावजूद राजस्‍थान के मंत्री और विधायक बिना मास्क (Without mask) के विधानसभा पहुंच रहे हैं. मास्क के बारे में पूछने पर सभी नये-नये बहाने गढ़ रहे हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में कोरोना (COVID-19) दबे पांव फिर से अपनी उपस्थिति मजबूत करने में जुटा है. इसे देखते हुए मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) बार-बार कोरोना प्रोटोकॉल के पालन को लेकर आम जनता से लगातार अपील कर रहे हैं. दूसरी तरफ प्रदेश के माननीय मंत्री और विधायक (Minister and MLA) ही सीएम की इस अपील पर ध्‍यान नहीं दे रहे हैं. गत दो दिन से प्रदेश में लगातार 300 से ज्‍यादा कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन शुक्रवार को विधानसभा पहुंचे विधायकों और मंत्रियों में से 70 फीसदी ने मास्क नहीं लगा रखा था.

मंत्रियों और विधायकों से जब इसका कारण पूछा गया तो सभी ने अपने-अपने बहाने बता दिए. मास्क नहीं लगाने के पीछे कई ने तो अजीब ही तर्क दे डाले. सवाल यह है कि प्रदेश की सबसे बड़ी पंचायत विधानसभा में अगर जनप्रतिनिधियों का यह हाल है तो उनको फॉलो करने वाली जनता से कोरोना प्रोटोकॉल के पालन की उम्मीद बेमानी हो जाती है.

आप भी सुनिये विधायक और मंत्रियों के नेताओं के बहाने
विधानसभा में जब एक एक विधायक और मंत्री से पूछा गया कि उन्होंने मास्क क्यों नहीं लगा रखा तो किसी का जवाब था कि फोन पर बात कर रहा था इसलिए उतारा. किसी ने बहाना बनाया कि कार में ही रखा है. किसी ने कहा आपसे बात करने के लिए हटाया है तो किसी ने तर्क दिया कि लगातार मास्क लगाने से आक्सीजन लेवल कम हो सकता है.

पढ़ें किस मंत्री और विधायक ने क्या बनाया बहाना 
- राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि मास्क लगाना चाहिए. मैं कार में हू अभी लगा लूंगा.
- चूरू के सादुलपुर की कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया ने कहा कि वह फोन पर बात कर रही थीं.
- विधायक ज्ञानचंद पारख और जगदीश मीणा से मास्क के बारे में पूछने पर वे उसे कार में तलाशते दिखे.
- विधायक इंद्रराज गुर्जर ने कहा कि कार में बैठा था और फोन पर बात कर रहा था.
- बीजेपी विधायक मदन दिलावर बोले अभी लगा लूंगा. मास्क लगाना चाहिए. आप भी सोशल डिस्‍टेंसिंग रखें.
- बीजेपी विधायक वासुदेव देवनानी और अशोक लाहोटी बोले मास्क जरूरी है, लेकिन मीडिया से बात करने के लिए हटाया है. पॉकेट में है.
- कोटा (दक्षिण) के बीजेपी विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि आपने बुला लिया, इसलिए मास्क गाड़ी में रह गया. वैसे मास्क लगातार नहीं लगाना चाहिए. ऑक्सीजन लेवल कम हो जाता है.