लाइव टीवी

विधानसभा उपचुनाव- BJP-RLP में जारी रहेगा गठबंधन, संयुक्त PC में हुआ ऐलान

Sudhir sharma | News18 Rajasthan
Updated: September 26, 2019, 7:54 PM IST
विधानसभा उपचुनाव- BJP-RLP में जारी रहेगा गठबंधन, संयुक्त PC में हुआ ऐलान
हनुमान बेनीवाल ने कहा पहले विधानसभा उपचुनाव जीतेंगे फिर निकायों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ करेंगे. बेनीवाल के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

राजस्थान (Rajasthan) में विधानसभा उपचुनाव (Assembly by-election) में बीजेपी और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (BJP-RLP) का गठबंधन (Alliance) जारी रहेगा. नागौर की खींवसर (Kheevnsar) विधानसभा सीट का उपचुनाव बीजेपी और आरएलपी मिलकर लड़ेगी. वहीं झु्ंझुनूं की मंडावा (Mandawa) सीट पर बीजेपी चुनाव लड़ेगी.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में विधानसभा उपचुनाव (Assembly by-election) में बीजेपी और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (BJP-RLP) का गठबंधन (Alliance) जारी रहेगा. नागौर की खींवसर (Kheevnsar) विधानसभा सीट का उपचुनाव बीजेपी और आरएलपी मिलकर लड़ेगी. वहीं झु्ंझुनूं की मंडावा (Mandawa) सीट पर बीजेपी चुनाव लड़ेगी. आरएलपी उसे सहयोग करेगी. विधानसभा उपुचनाव में बीजेपी-आरएलपी के बीच गठबंधन को लेकर गुरुवार को तस्वीर साफ हो गई है. दोनों पार्टियों के नेताओं ने राजधानी जयपुर में बीजेपी कार्यालय में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका ऐलान किया.

खींवसर से आरएलपी, मंडावा से बीजेपी
संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी व अशोक परनामी समेत आरएलपी के संयोजक हनुमान बेनीवाल शामिल हुए. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने इसका ऐलान किया. उन्होंने कहा कि खींवसर का उपचुनाव पार्टी आरएलपी से मिलकर लड़ेगी. मंडावा विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी चुनाव लड़ेगी.

रायशुमारी करके घोषित किया जाएगा प्रत्याशी

आरएलपी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने कहा लोकसभा में जिस तरह का गठबंधन किया था और मिशन 25 पूरा किया था उसी तरह बीजेपी खींवसर में आरएलपी का साथ देगी और मंडावा में आरएलपी बीजेपी का चुनाव में सहयोग करेगी. बेनीवाल ने कहा पहले विधानसभा उपचुनाव जीतेंगे फिर निकायों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ करेंगे. उन्होंने कहा खींवसर में आरएलपी का जो भी उम्मीदवार होगा वह सभी से रायशुमारी करके घोषित किया जाएगा.

राजस्थान में भी गठबंधन का सम्मान
नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा लोकसभा चुनाव में एनडीए के घटक दल के रूप में नागौर में समझौता किया था वह समझौता उपचुनाव में भी करेंगे. दिल्ली में गठबंधन का सम्मान है तो राजस्थान में भी गठबंधन का सम्मान होगा. दोनों सीटें बीजेपी गठबंधन के साथ में जीतेगी. एनडीए में 303 सीटें जीतने के बाद भी बीजेपी ने सहयोगी पार्टियों को नकारा नहीं है. इसलिए यहां भी आरएलएपी के साथ गठबंधन रहेगा.करप्शन से लड़ता हुआ कैंसर से हारा विक्रम, स्मृतियों में एसीबी का हीरो

मजिस्ट्रेट ने ICU पहुंचकर भर्ती आरोपी महिला को जेल भेजने के दिए आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 26, 2019, 7:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर