लाइव टीवी

विधानसभा उपचुनाव: मंडावा और खींवसर में तैयारियां पूरी, कल होगा मतदान

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: October 20, 2019, 7:05 PM IST
विधानसभा उपचुनाव: मंडावा और खींवसर में तैयारियां पूरी, कल होगा मतदान
दोनों क्षेत्रों में कुल 525 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

प्रदेश के नागौर जिले की खींवसर (Kheevnsar) और झुंझुनूं जिले की मंडावा (Mandawa) विधानसभा सीट (Assembly seat) के उपचुनाव (Bye election) के लिए सोमवार को मतदान (Voting) होगा. मतदान प्रातः 7 बजे शाम 6 बजे तक होगा. परिणाम (Result) मतदान के 3 दिन बाद 24 अक्टूबर को आएगा.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश के नागौर जिले की खींवसर (Kheevnsar) और झुंझुनूं जिले की मंडावा (Mandawa) विधानसभा सीट (Assembly seat) के उपचुनाव (Bye election) के लिए सोमवार को मतदान (Voting) होगा. मतदान प्रातः 7 बजे शाम 6 बजे तक होगा. परिणाम (Result) मतदान के 3 दिन बाद 24 अक्टूबर को आएगा. इससे पहले शनिवार शाम को चुनाव प्रचार (Election Campaign) का शोर थमने (Stopped) के बाद रविवार को प्रत्याशियों ने घर-घर मतदाताओं से संपर्क साधा और वोट देने की अपील की. निर्वाचन विभाग (Election Department)  ने उपचुनाव की सभी तैयारियां पूरी (Preparations complete) कर ली है. पोलिंग पार्टियां अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना हो चुकी हैं. सुरक्षाकर्मियों ने भी कमर कस ली है.

दोनों क्षेत्रों में कुल 525 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं
निर्वाचन विभाग के अनुसार मंडावा विधानसभा क्षेत्र में कुल 2,27,414 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. इनमें से 1,17,742 पुरुष और 1,09,672 महिला मतदाता शामिल हैं. मंडावा में कुल 259 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. वहीं खींवसर विधानसभा क्षेत्र में कुल 2,50,155 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. यहां 1,30,908 पुरुष और 1,19,247 महिला मतदाता हैं. खींवसर में कुल 266 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं.

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहेंगे

मतदान के दौरान विधानसभा क्षेत्रों में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहेंगे.
मंडावा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 60 सवेंदनशील मतदान केन्द्र चिन्हित किए गए हैं, जबकि खींवसर में संवेदनशील मतदान केन्द्रों की संख्या 121 है. दोनों क्षेत्रों में केन्द्रीय सुरक्षा बलों की 8-8 कंपनियां तैनात रहेंगी. सुरक्षा व्यवस्था को बेहद पुख्ता बनाया गया है. संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त सतर्कता बरती जाएगी.

इन चार प्रत्याशियों में है मुख्य मुकाबला
Loading...

खींवसर में बीजेपी और आरएलपी का गठबंधन है. वहां इनके प्रत्याशी नारायण बेनीवाल का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी हरेन्द्र मिर्धा के साथ है. वहीं मंडावा में बीजेपी प्रत्याशी सुशीला सींगड़ा का मुकाबला कांग्रेस की रीटा चौधरी से है. रीटा पूर्व में मंडावा से एक बार विधायक रह चुकी हैं. वह क्षेत्र के दिग्गज नेता रहे रामनारायण चौधरी की बेटी हैं. वहीं सुशीला सींगड़ा ने हाल ही में बीजेपी ज्वाॅइन की है. दोनों ही सीटों पर मुकाबला रोचक होने की संभावना है.

BJP विधायक के बिगड़े बोले, कहा- अधिकारी को APO नहीं किया तो गधे पर घुमाएंगे

झुंझुनूं में 'ड्रीमगर्ल' हेमामालिनी को देखने उमड़ी भीड़, पुलिस ने चलाई लाठियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 6:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...