लाइव टीवी

विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने खींवसर से हरेन्द्र मिर्धा और मंडावा से रीटा चौधरी को उतारा मैदान में

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: September 29, 2019, 4:04 PM IST
विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने खींवसर से हरेन्द्र मिर्धा और मंडावा से रीटा चौधरी को उतारा मैदान में
रीटा चौधरी पूर्व में मंडावा से विधायक रह चुकी हैं.

प्रदेश में दो विधानसभा सीटों (Assembly seats) पर होने वाले उपचुनाव (be-election) के लिए बीजेपी (BJP) के बाद अब कांग्रेस (Congress) ने भी रविवार को अपने प्रत्याशी घोषित (Candidate declared) कर दिए हैं. कांग्रेस ने नागौर के खींवसर (Kheevnsar) से हरेंद्र मिर्धा (Harendra Mirdha)और झुंझुनूं के मंडावा (Mandawa) से रीटा चौधरी (Rita Chaudhary) को मैदान में उतारा है.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश में दो विधानसभा सीटों (Assembly seats) पर होने वाले उपचुनाव (be-election) के लिए बीजेपी (BJP) के बाद अब कांग्रेस (Congress) ने भी रविवार को अपने प्रत्याशी घोषित (Candidate declared) कर दिए हैं. कांग्रेस ने नागौर की खींवसर (Kheevnsar) विधानसभा सीट से हरेंद्र मिर्धा और झुंझुनूं की मंडावा (Mandawa) सीट से रीटा चौधरी को मैदान में उतारा है. कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा के साथ ही अब चुनावी तस्वीर साफ (Picture clear) हो गई है. कांग्रेस चुनाव समिति के प्रमुख मुकुल वासनिक (Mukul Wasnik) ने उम्मीदवारों की घोषणा की.

पिछली बार दोनों सीटें हार गई थी कांग्रेस
खींवसर और मंडावा दोनों ही विधानसभा सीटों पर कांग्रेस गत विधानसभा चुनाव में हार गई थी. खींवसर में कांग्रेस राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से हारी थी. इस सीट पर आरएलपी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने जीत दर्ज कराई थी. बेनीवाल वहां से लगातार तीसरी बार चुनाव जीते थे. वहीं मंडावा में बीजेपी के नरेन्द्र खीचड़ ने कांग्रेस को हराया था. खीचड़ मंडावा से पूर्व में निर्दलीय विधायक भी जीत चुके हैं. उसके बाद इसी वर्ष हुए लोकसभा चुनावों में बेनीवाल और खीचड़ दोनों चुनाव मैदान में उतरे थे और सांसद बन गए। इससे खींवसर और मंडावा सीटें खाली हो गई थी.

Harendra Mirdha-हरेन्द्र मिर्धा
हरेन्द्र मिर्धा।


चुनाव की तस्वीर हुई साफ
खींवसर में कांग्रेस के हरेन्द्र मिर्धा का मुकाबला राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के उम्मीदवार नारायण लाल बेनीवाल से होगा. यहां बीजेपी और आरएलपी ने गठबंधन कर रखा है. गठबंधन के तहत बीजेपी ने यह सीट आरएलपी के लिए छोड़ी है. वहीं मंडावा में कांग्रेस की रीटा चौधरी का मुकाबला बीजेपी की सुशीला सींगड़ा से होगा. सींगड़ा रविवार को ही बीजेपी में शामिल हुई हैं और पार्टी ने उनको अपना प्रत्याशी बनाया है. दोनों सीटों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा. उसके 3 बाद 24 अक्टूबर को मतगणना होगी. बीजेपी, कांग्रेस और आरएलपी के चारों प्रत्याशी सोमवार को अपना नामांकन-पत्र दाखिल करेंगे.

नवरात्र में हो सकता है गहलोत मंत्रिमंडल का विस्तार, एक और डिप्टी सीएम की चर्चा
Loading...

विधानसभा उपचुनाव: झुंझुनूं में BJP ने सुशीला सींगड़ा पर खेला दांव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 3:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...