Assembly Banner 2021

विधानसभा उपचुनाव: मंडावा और खींवसर के लिए कांग्रेस में दावेदार हुए सक्रिय, ये हैं कतार में

मंडावा और खींवसर में 21 अक्टूबर को होगा मतदान। -फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

मंडावा और खींवसर में 21 अक्टूबर को होगा मतदान। -फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

झुंझुनूं (Jhunjhunun) की मंडावा (Mandawa) और नागौर (Nagaur) की खींवसर विधानसभा सीट (Kheevnsar assembly seat) पर उपचुनाव (by-elections) का ऐलान होने के बाद सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी (Congress) में टिकटों के दावेदार (Contenders) सक्रिय हो गए हैं. करीब 1 दर्जन दावेदार टिकटों के लिए जोर लगा रहे हैं.

  • Share this:
जयपुर. झुंझुनूं (Jhunjhunun) की मंडावा (Mandawa) और नागौर (Nagaur) की खींवसर विधानसभा सीट (Kheevnsar assembly seat) पर उपचुनाव (by-elections) का ऐलान होने के बाद सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी (Congress) में टिकटों के दावेदार (Contenders) सक्रिय हो गए हैं. दोनों ही सीटों के लिए कांग्रेस में कई दावेदार कतार में हैं. वहीं उपचुनाव की घोषणा के बाद कांग्रेस ने दावा (Claim) किया है कि राज्य सरकार (State government) की ओर से गत 8 माह में किए गए कामकाज की बूते वे दोनों सीटों पर चुनाव जीतेगी.

खींवसर सीट के लिए ये दावेदार आ रहे हैं सामने
खींवसर विधानसभा सीट से पूर्व सांसद डॉ. ज्योति मिर्धा, कुचेरा नगरपालिका चैयरमेन तेजपाल मिर्धा एवं पूर्व चैयरमेन महेंद्र चौधरी, पूर्व मंत्री हरेंद्र मिर्धा और रिटायर्ड आईपीएस सवाई सिंह चौधरी प्रमुख दावेदारों में शामिल माने जा रहे हैं. विधानसभा चुनाव में सवाई सिंह चौधरी इस सीट पर आरएलपी के हनुमान बेनीवाल से हार गए थे. बाद में बेनीवाल के सांसद चुने जाने से यह सीट ख्राली हो गई थी.

मंडावा के लिए भी दावेदारों की फेहरिस्त है लंबी
मंडावा सीट के लिए कांग्रेस के दावेदारों में पूर्व विधायक रीटा चौधरी, पूर्व पीसीसी चीफ डॉ चंद्रभान, प्यारेलाल डूकिया, सुशीला सीगड़ा, राजेंद्र चौधरी और शाबीर अली प्रमुख हैं. यहां रीटा चौधरी पिछला विधानसभा चुनाव बीजेपी के नरेन्द्र खीचड़ से हार गई थी. बाद में बीजेपी ने नरेन्द्र खीचड़ को लोकसभा का चुनाव लड़वाया था. नरेन्द्र लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बन गए. उसके बाद यह सीट खाली हुई थी. रीटा चौधरी यहां से पहले भी विधायक रह चुकी हैं.



खाचरियावास ने किया जीत का दावा
उपचुनाव को लेकर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने दावा किया कि ये दोनों सीटें कांग्रेस के खाते में आएंगी. बकौल खाचरियावास पार्टी 8 महीने के विकास कार्यों को लेकर जनता के बीच जाएगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी राज में हुए भ्रष्टाचार से जनता त्रस्त रही है. जनता अब बीजेपी के बहकावे में नहीं आएगी.

21 अक्टूबर को होगा मतदान
शनिवार को चुनाव आयोग ने हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनावों के साथ ही झुंझुनूं की मंडावा और नागौर की खींवसर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का भी ऐलान किया था. दोनों विधानसभा क्षेत्रों में 21 अक्टूबर को मतदान होगा. मतगणना 24 अक्टूबर को होगी. चुनाव आयोग के घोषणा के साथ ही मंडावा और खींवसर विधानसभा क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है.

विधानसभा उपचुनाव का ऐलान: मंडावा और खींवसर सीट पर 21 अक्टूबर को होगा मतदान

गहलोत सरकार ने फिर बदला ब्यूरोक्रेसी का चेहरा, 70 IAS के तबादले, 9 कलक्टर बदले
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज