Assembly Banner 2021

Rajasthan: विधानसभा उपचुनाव वाले क्षेत्रों पर जमकर मेहरबान हो रही है गहलोत सरकार

सीएम गहलोत ने पिछले दिनों वीसी के माध्यम से इन क्षेत्रों के लिये 33 करोड़ 87 लाख रुपए लागत के 52 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं 124 करोड़ रुपए के 126 विकास कार्यों का शिलान्यास किया था.

सीएम गहलोत ने पिछले दिनों वीसी के माध्यम से इन क्षेत्रों के लिये 33 करोड़ 87 लाख रुपए लागत के 52 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं 124 करोड़ रुपए के 126 विकास कार्यों का शिलान्यास किया था.

Assembly by-elections: प्रदेश की सहाड़ा, सुजानगढ़, वल्लभनगर और राजसमंद विधानसभा सीट पर आने वाले दिनों में उपचुनाव होने हैं. लिहाजा इन क्षेत्रों के लिये सरकार ने अपना खजाना (Treasure) खोल दिया है.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश में आगामी दिनों में चार सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव (Assembly by-elections) को देखते हुये गहलोत सरकार सुजागनढ़, वल्लभनगर, राजसमंद और सहाड़ा विधानसभा क्षेत्रों के लिये गत एक माह में जमकर पैसा बरसा चुकी है. उपचुनाव वाले चारों विधानसभा क्षेत्रों के लिये कई बरसों में इतनी घोषणायें (Announcements) नहीं हुई जितनी एक महीने में कर दी गई है. जबकि एक माह पहले ये क्षेत्र उपेक्षित से थे. सरकार इन क्षेत्रों के लिये पूरी तरह से मेहरबान हो रही है. बजट में जहां इन क्षेत्रों के लिये कई घोषणायें की ही गई हैं वहीं बजट आने से पहले ही गहलोत सरकार (Gehlot Government) ने इन क्षेत्रों के लिए घोषणाओं की झड़ी लगा दी थी.

इनमें भी सरकार की ज्यादा मेहरबानी राजसमंद क्षेत्र में पर हो रही है. उपचुनाव वाली चार सीटों में से तीन सुजागनढ़, वल्लभनगर और सहाड़ा पहले कांग्रेस के पास थी. जबकि एक सीट राजसमंद बीजेपी के पास थी. कांग्रेस की नजरें इस सीट पर ज्यादा लगी हुई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से पहले यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल और स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा भी राजसमंद के लिए करोड़ों रुपए के चुनावी वादे कर चुके हैं. वहीं सीएम भी वल्लभनगर, सहाड़ा, राजसमंद और सुजानगढ़ के लिए 158 करोड़ की 178 घोषणाएं कर चुके हैं.

चारों क्षेत्रों के लिये सीएम दे चुके हैं ये सौगातें
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले दिनों वीसी के माध्यम से इन क्षेत्रों के लिये 33 करोड़ 87 लाख रुपए लागत के 52 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं 124 करोड़ रुपए के 126 विकास कार्यों का शिलान्यास किया था. इनमें राजसमंद में 76.75 करोड़ रुपए के 109 कार्यों का शिलान्यास और 8.67 करोड़ रु. के 4 कार्यों का लोकार्पण किया गया. वल्लभनगर के लिये 3.50 करोड़ रुपए के 8 कार्यों का लोकार्पण और 25 लाख के 1 कार्य का शिलान्यास किया गया. सुजानगढ़ के लिये 1.75 करोड़ रुपए के तीन कार्यों का शिलान्यास एवं 3 करोड़ 46 लाख के 9 कार्यों का लोकार्पण किया गया. वहीं सहाड़ा के 45.31 करोड़ रुपए के 13 कार्यों का शिलान्यास और 18.24 करोड़ के 31 कार्यों का लोकार्पण किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज