बीजेपी के घोषणा पत्र में दिखेगी आरएसएस की झलक, मसौदे पर हुई चर्चा

बीजेपी मुख्यालय पर शनिवार को घोषणा पत्र समिति की बैठक हुई. ये तय माना जा रहा है कि इस बार घोषणा पत्र में आरएसएस की झलक दिखेगी.

Sudhir sharma | News18 Rajasthan
Updated: October 13, 2018, 7:54 PM IST
बीजेपी के घोषणा पत्र में दिखेगी आरएसएस की झलक, मसौदे पर हुई चर्चा
घोषणा पत्र समिति अध्यक्ष राजेन्द्र राठौड़। फोटो: न्यूज18 राजस्थान ।
Sudhir sharma | News18 Rajasthan
Updated: October 13, 2018, 7:54 PM IST
बीजेपी ने चुनावी गतिविधियों को तेज कर दिया है. टिकटों पर मंथन के साथ ही अब घोषणा पत्र को लेकर मंथन शुरू हो गया है. बीजेपी मुख्यालय पर शनिवार को घोषणा पत्र समिति की बैठक हुई. ये तय माना जा रहा है कि इस बार घोषणा पत्र में आरएसएस की झलक दिखेगी. इसके लिए 20 अक्टूबर को परिवार, युवा और कई समाजों के साथ बैठक कर घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा.

बीजेपी मुख्यालय में चुनावी घोषणा पत्र समिति की दूसरी बैठक हुई. बैठक में राज्यसभा सदस्य डॉ. किरोड़ीलाल मीणा को भी शामिल किया गया. जयपुर से बाहर होने के कारण गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया बैठक में शामिल नहीं हो सके. चुनाव घोषणा पत्र समिति बीजेपी शासित दूसरे राज्यों के इलेक्शन मैनीफेस्टों का भी अध्ययन कर रही है. वहीं 20 अक्टूबर को विचार-परिवार, युवा औऱ कई समाजों के साथ बैठक कर घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा. इसके बाद 24 अक्टूबर को फिर समिति सदस्य एक साथ बैठकर इसे अंतिम रूप देंगे.

दो सप्ताह के भीतर तैयार हो जाएगा घोषणा-पत्र
घोषणा समिति अगले दो सप्ताह के भीतर घोषणा-पत्र के प्रारुप को तैयार कर उसे प्रदेशाध्यक्ष और पार्टी के आला नेताओं को भेज देगी. ये तय किया गया है कि जिन घोषणाओं को पूरा किया जा सकता है, उन्हें ही घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा. साथ ही सभी जिलाध्यक्षो से भी इस संबंध में चर्चा होगी. चुनाव घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने दावा किया कि पिछली बार के सुराज संकल्प पत्र की 90 फीसदी घोषणाओं को पूरा कर दिया गया है.

इन मुद्दों पर रहेगा जोर
भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र में इंटर स्टेट मामले, नर्मदा व यमुना के पानी सहित रोजगार व बेरोजगारों को स्टाई फण्ड देने पर भी विचार किया जा रहा है. इसके साथ ही एससी-एसटी वर्ग, सामाजिक मुद्दों और आमजन के हितों को भी ध्यान में रखा जाएगा.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर