Home /News /rajasthan /

कांग्रेस ने प्रदेश में समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन के दिए संकेत

कांग्रेस ने प्रदेश में समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन के दिए संकेत

पीसीसी चीफ सचिन पायलट एवं प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे। फोटो: न्यूज18 राजस्थान

पीसीसी चीफ सचिन पायलट एवं प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे। फोटो: न्यूज18 राजस्थान

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को दिल्ली में प्रदेश के नेताओं की अहम बैठक हुई. बैठक के बाद वरिष्ठ नेताओं ने प्रदेश में समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन के संकेत दिए हैं.

    राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को दिल्ली में प्रदेश के नेताओं की अहम बैठक हुई. बैठक के बाद वरिष्ठ नेताओं ने प्रदेश में समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन के संकेत दिए हैं. खुद पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने इस ओर से साफ इशारा किया है. गठबंधन किसके साथ होगा यह अभी तय नहीं है. लेकिन जानकारों के अनुसार बसपा और एनसीपी से गठबंधन के संकेत मिल रहे हैं.

    दिल्ली में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर हुई इस बैठक में वरिष्ठ नेता एके एंटोनी और संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, पीसीसी चीफ सचिन पायलट और सीएलपी लीडर रामेश्वर डूडी के साथ विस्तार से चर्चा की. कांग्रेस थिंक टैंक ने इस दौरान राजस्थान में अन्य पार्टियों के साथ अलायंस करने को लेकर विस्तार से हर बिन्दु पर विचार विमर्श किया. वहीं सरकार से नाराज समाजों और वर्गों को साधने के लिए भी रणनीति पर मंथन किया गया. प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने बैठक के बाद कहा कि समान विचारधारा वाले दलों के साथ चलने के लिए हम तैयार हैं. पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने कहा कि लाइट माइंडेड पार्टियों के साथ ओपन माइंड गठबंधन संभव है. लेकिन किसके साथ कैसा गठबंधन होगा यह पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी तय करेंगे.

    ये भी पढ़ें- स्वाभिमान रैली: बीजेपी विधायक मानवेन्द्र सिंह का पचपदरा में शक्ति प्रदर्शन 

    मानवेन्द्र सिंह ने छोड़ी BJP, लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, कहा-कमल का फूल, मेरी भूल

    पिछले काफी समय से चल रही है गठबंधन पर चर्चाएं
    उल्लेखनीय है कि पिछले काफी समय से बीजेपी को फिर से सत्ता में आने से रोकने के लिए विभिन्न दलों के बीच कई बार गठनबंधन को लेकर चर्चाएं हो चुकी हैं. दो अलग-अलग गठबंधन तो बन भी चुके हैं. वामपंथी और समाजवादी दलों ने मिलकर लोकतांत्रिक मोर्चा बनाया है. वहीं भाजपा का दामन छोड़कर भारत वाहिनी पार्टी बनाकर चुनावी मैदान में आए वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवाड़ी और खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल मिलकर चलने की बात कह चुके हैं. पिछले दिनों जयपुर आए लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी) के सरंक्षक शरद यादव भी इस बात को कह चुके हैं कि कांग्रेस ड्राइविंग सीट पर है. बड़ा दल होने के नाते कांग्रेस का फर्ज है कि वह गठबंधन के लिए पहल करे.

    (रिपोर्ट: अभिषेक आढ़ा)

    यह भी पढ़ें: गठबंधन पर बोले शरद यादव, राजस्थान में ड्राइविंग सीट पर कांग्रेस, वह पहल करे

    राजस्थान विधानसभा चुनाव में 200 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी आप

    Tags: Ashok gehlot, Assembly Election 2018, Congress, Jaipur news, Politics, Rajasthan Assembly Election 2018, Rajasthan news, Sachin pilot

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर