12 नंवबर को जारी हो सकती है कांग्रेस के 100 उम्मीदवारों की पहली सूची

कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जल्द आएगी. कांग्रेस की पहली सूची 12 नवंबर की रात या 13 नंवबर को जारी होने की संभावना है. पहली सूची में मौजूदा विधायकों, वरिष्ठ नेताओं और निर्विवाद उम्मीदवारों को जगह मिलने की संभावना जताई जा रही है.

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: November 10, 2018, 11:36 AM IST
12 नंवबर को जारी हो सकती है कांग्रेस के 100 उम्मीदवारों की पहली सूची
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: November 10, 2018, 11:36 AM IST
कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जल्द आएगी. कांग्रेस की पहली सूची 12 नवंबर की रात या 13 नंवबर को जारी होने की संभावना है. पहली सूची में मौजूदा विधायकों, वरिष्ठ नेताओं और निर्विवाद उम्मीदवारों को जगह मिलने की संभावना जताई जा रही है. बची हुई सीटों के लिए भी लगातार एक्सरसाइज चलेगी. पार्टी 16 नवंबर तक सभी 200 सीटों पर उम्मीदवार घोषित करने की तैयारी कर रही है. विवाद वाली सीटों पर उम्मीदवार देरी से घोषित किए जाएंगे. कई सीटों पर कांग्रेस बीजेपी के बाद अपने उम्मीदवार घोषित करेगी.

कांग्रेस में टिकटों पर मैराथन मंथन का दौर दिल्ली में शनिवार को भी चलेगा. आज भी कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी. इस बैठक में सभी सीटों पर उम्मीदवारों के पैनल पर चर्चा होगी. सीईसी की पिछली बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीटों पर फिर से एक्सरसाइज करने को कहा था. अब 12 नवंबर को सीईसी की बैठक होना प्रस्तावित है. सीईसी की मंजूरी के बाद करीब 100 सीटों की पहली सूची जारी होगी.

यहां पढ़ें- राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 से जुड़ी अन्य खबरें 

कांग्रेस में टिकटों की माथापच्ची, वरिष्ठ नेताओं का विकल्प नहीं खोज पा रही है स्क्रीनिंग कमेटी

दिल्ली में लगा है दावेदारों का जमावड़ा
वहीं स्क्रीनिंग कमेटी की बैठकों के दौर को देखते हुए बड़ी संख्या में टिकटों के दावेदार भी दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. बड़े नेताओं के घरों से लेकर AICC तक दावेदारों और समर्थकों का जमावड़ा लगा हुआ है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर