WRAP UP: दिल्ली में बीजेपी और कांग्रेस का मैराथन मंथन, दावेदारों की बढ़ी धड़कनें

विधानसभा चुनाव के लिए टिकटों का काउंट डाउन शुरू हो चुका है और घमासान मचा हुआ है. शनिवार को जयपुर से लेकर दिल्ली तक सियासी पारा गरमाया रहा.

News18 Rajasthan
Updated: November 10, 2018, 7:20 PM IST
WRAP UP:  दिल्ली में बीजेपी और कांग्रेस का मैराथन मंथन, दावेदारों की बढ़ी धड़कनें
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: November 10, 2018, 7:20 PM IST
विधानसभा चुनाव के लिए टिकटों का काउंट डाउन शुरू हो चुका है और घमासान मचा हुआ है. शनिवार को जयपुर से लेकर दिल्ली तक सियासी पारा गरमाया रहा. बीजेपी और कांग्रेस के नेता दिल्ली में दिनभर वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रत्याशी चयन पर मंथन में जुटे रहे. इस दौरान कहीं विरोध की बयार बहती रही तो कहीं टिकट के जुगाड़ के प्रयास होते रहे.

दूसरी तरफ बीजेपी और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी और जमींदारा पार्टी ने अपने कुछ और प्रत्याशियों की घोषणा भी की. वहीं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के विधायक हनुमान बेनीवाल ने यह कहकर चौंका दिया कि उनकी पार्टी और बसपा गठबंधन की राह पर हैं. कुल मिलाकर शनिवार को दिनभर दावेदारों के हलक सूखते रहे. हालांकि अभी तक बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही अपने प्रत्याशियों को कोई भी सूची जारी नहीं की है.

रविवार देर रात तक रात तक आ सकती है कांग्रेस की सूची
कांग्रेस की पहली सूची 12 नवंबर की रात या 13 नंवबर को जारी होने की संभावना है. पहली सूची में मौजूदा विधायकों, वरिष्ठ नेताओं और निर्विवाद उम्मीदवारों को जगह मिलने की संभावना जताई जा रही है. बची हुई सीटों के लिए भी लगातार एक्सरसाइज चलेगी. पार्टी 16 नवंबर तक सभी 200 सीटों पर उम्मीदवार घोषित करने की तैयारी कर रही है.

बीजेपी में भी जारी है मंथन
कांग्रेस के बाद सीएम वसुंधरा राजे और बीजेपी के बड़े नेता भी शनिवार को सुबह ही दिल्ली पहुंच गए. दिल्ली में राजस्थान के चुनाव प्रभारी केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के आवास पर टिकटों के लिए सेमीफाइनल के लिए दिनभर मैराथन मंथन चलता रहा. बीजेपी की सूची भी रविवार रात को ही आने की संभावना जताई जा रही है.

यहां पढ़ें- राजस्थान विधानसभा चुनाव की ताजा अपडेट LIVE 
Loading...
आप ने जारी की 26 और प्रत्याशियों की सूची
आम आदमी पार्टी ने शनिवार को अपने 26 और प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी. नई सूची में राजधानी जयपुर की चार सीटों के लिए भी प्रत्याशियों की घोषणा की गई है. पार्टी अब तक अपने 104 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है.

भी पढ़ें- OPINION: राजस्थान में BJP के लिए गले की फांस बने मौजूदा विधायक!

यहां पढ़ें- राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 से जुड़ी अन्य खबरें

जमींदारा पार्टी ने शुरू किया प्रचार
जमींदारा पार्टी ने शनिवार को अपने एक और प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी. पार्टी ने नागौर जिले की जायल विधानसभा क्षेत्र से अनुदेवी नायक अपना प्रत्याशी बनाया है. पार्टी इससे पहले श्रीगंगानगर समेत चार सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है. इस बीच पार्टी ने अपना प्रचार अभियान का भी आगाज कर दिया.

बसपा और आरएलपी में हो सकता है गठबंधन !
टिकट वितरण के झंझावतों में फंसी बीजेपी और कांग्रेस की तीसरा मोर्चा नींद उड़ा सकता है. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और बसपा अब गठबंधन की राह पर हैं. लंबे समय से तीसरा मोर्चा बनाने की कोशिशों में जुटे और हाल ही में अपनी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का गठन करने वाले खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने दावा किया है कि अगर सबकुछ ठीकठाक रहा तो गठबंधन के बाद तीसरा मोर्चा 100 से ज़्यादा सीटें जीतेगा.

अमर सिंह ने कहा संघ मुस्लिम विरोधी नहीं है
राज्यसभा सांसद अमरसिंह शनिवार को उदयपुर दौरे पर रहे. इस दौरान सिंह ने कहा कि संघ मुस्लिम विरोधी नहीं है. अटल बिहारी वाजपेयी ने अब्दुल कलाम का राष्ट्रपति के लिए चयन किया था. समाज में संघ के खिलाफ भ्रांतियां फैलाई जा रही है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर