चुनावी मोड में सरकार, अब BJP मुख्यालय पर रोजाना होगी मंत्रियों की बैठक

बीजेपी ने राजस्थान में विधानसभा और लोकसभा चुनाव को लेकर काम शुरू कर दिया है. इसके लिए बीजेपी मुख्यालय में अब हर दिन मंत्री समूह की एक बैठक होगी. इसकी शुरुआत मंगलवार से कर दी गई.

Sudhir sharma | ETV Rajasthan
Updated: March 13, 2018, 6:56 PM IST
चुनावी मोड में सरकार, अब BJP मुख्यालय पर रोजाना होगी मंत्रियों की बैठक
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ पार्टी प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी. (photo-fb)
Sudhir sharma | ETV Rajasthan
Updated: March 13, 2018, 6:56 PM IST
प्रदेश में इस साल के अन्त में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं. लिहाजा प्रदेश बीजेपी संगठन और सरकार ने कमर कस ली है. प्रदेश बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में मिशन 180 और लोकसभा चुनाव में 25 को ध्यान में रखकर काम शुरू कर दिया है. इसके लिए बीजेपी मुख्यालय में मंगलवार से मंत्री समूह की एक बैठक रोज होना शुरू हो गई. इसमें बैठक में प्रदेश में होने वाली राजनीतिक घटनाओं का विश्लेषण होगा और उसके उनुरूप ही पार्टी और सरकार की ओर से माकूल जवाब दिया जाएगा.

यही नही संगठन को मजबूत करने के लिए अब रूठों को मनाने का काम भी शुरू हो गया है. अब तक पार्टी से नाराज चल रहे ऐसे कार्यक्रताओं और पदाधिकारियों को मनाकर लाने के साथ में उन्हें सक्रिय किया जाएगा.

दरअसल, प्रदेश में हाल ही में हुए उपचुनावों में बीजेपी को शिकस्त का सामना करना पड़ा था. लेकिन इस हार से बीजेपी नें सबक लेते हुए अब सत्ता और संगठन को एकजुट कर फिर से चुनावी तैयारिया शुरू कर दी है.


बताय़ा जा रहा है कि मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे नें इसके लिए एक मंत्रियों का समूह बनाया है. इसमें संगठऩ को भी शामिल किया है, जिसमें प्रदेश में होने वाली राजनीतिक घटनाओं का विश्लेषण होगा. और सत्ता और संगठन घटना क्रम के अनुसार काम किया जाएगा.

पहली बैठक में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी के अलावा मंत्री राजेन्द्र राठौड़, मंत्री प्रभुलाल सैनी, मंत्री अरूण चतु्र्वेदी और मंत्री राजपाल सिंह शेखावत शामिल हुए. वहीं राज्य वित्त आयोग की अध्यक्ष ज्योति किरण भी शामिल हुईं. बैठक खत्म होने के बाद बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा कि बीजेपी ने अपने जो मिशन तय किए गए है उनको पूरा करने की दिशा में सगठन और सरकार मिलकर काम करेंगे.

पिछले चार साल से बीजेपी सरकार अच्छा काम कर रही है लेकिन फिर भी उपचुनाव में सफलता नहीं मिली, क्यों नहीं मिली क्या कारण रहे उन कमियों को दूर किया जाएगा. इन कमियों में एक फैक्टर डॉ किरोड़ी लाल मीना थे जिन्हें अब पार्टी में शामिल किया गया.
अशोक परनामी, प्रदेशाध्यक्ष बीजेपी

Loading...

परनामी ने कहा कि डॉ. किरोड़ी लाल मीना अब हमारे परिवार के सदस्य हैं और उनको वो सारे अधिकारी भी मिल गए हैं जो बीजेपी के कार्यकर्ताओं को मिले है वो संगठन को मजबूत करने का काम कर सकेंगे. इधर चुनावी साल होने के काऱण बीजेपी में अब रूठों को मनाकर पार्टी में लाने और काम करने के लिेए सक्रिय किया जाएगा.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->