अपना शहर चुनें

States

BJP में भड़की बगावत की चिंगारी, कहीं टिकट कटने का तो कहीं देने का विरोध

पार्टी के खिलाफ प्रदर्शन करते मंत्री गोयल के समर्थक।फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
पार्टी के खिलाफ प्रदर्शन करते मंत्री गोयल के समर्थक।फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

बीजेपी की पहली सूची जारी होते ही प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बगावत की चिंगारी भड़क उठी है. कई जगह मौजूदा विधायकों का टिकट काटने का तो कई जगह उन्हें टिकट दिए जाने का विरोध हो रहा है.

  • Share this:
बीजेपी की पहली सूची जारी होते ही प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बगावत की चिंगारी भड़क उठी है. कई जगह मौजूदा विधायकों का टिकट काटने का तो कई जगह उन्हें टिकट दिए जाने का विरोध हो रहा है. एक मंत्री व पार्टी पदाधिकारी ने तो नाराज होकर पार्टी को ही गुड बाय कह दिया है, वहीं कुछ बाय बाय कहने की तैयारी में हैं.

टिकट नहीं मिलने से नाराज जलदाय मंत्री सुरेन्द्र गोयल और पूर्व प्रदेश महामंत्री कुलदीप धनखड़ ने तो पार्टी का अलविदा कह दिया है, वहीं टिकट मिलने के बाद गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया से लेकर चिकित्सा राज्यमंत्री बंशीधर बाजिया व मुख्य सचेतक कालूलाल गुर्जर के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ताओं ने बगावत का झंडा बुलंद कर दिया है. टिकट कटने से हताश पांच बार विधानसभा की चौखट चूमने वाले नागौर के मौजूदा विधायक के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाएं जोरों पर हैं.

यहां पढ़ें- राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 से जुड़ी ताजा खबरें  



राजस्थान विस चुनावः BJP की पहली लिस्ट में छाया वंशवाद, बेटे, पोते और बहुओं को भी टिकट
उदयपुर में सबसे ज्यादा विरोध
उदयपुर शहर से गुलाबचंद कटारिया का नाम आते ही पार्टी के युवा नेता प्रवीण रतलिया ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. जिले की मावली सीट से धर्मनारायण जोशी को टिकट मिलने के बाद कुलदीप सिंह चुण्डावत ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. वहीं खैरवाड़ा विधानसभा से शंकरलाल खराड़ी को प्रत्याशी घोषित करने के बाद पदाधिकारियों ने विरोध दर्ज करवाया है. यहां शंकरलाल खराडी के खिलाफ नारेबाजी कर टिकट नानालाल अहारी को देने की मांग है.

यहां पढ़ें- राजस्थान विधानसभा चुनाव की ताजा अपडेट LIVE

भीलवाड़ा व डूंगरपुर में विरोध की बयार
भीलवाड़ा में मांडल से बीजेपी किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष उदयलाल भडाणा ने प्रत्याशी कालूलाल गुर्जर का विरोध करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. वहीं सहाड़ा से रूपलाल जाट को टिकट देने का बीजेपी व्यापार प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष लादूलाल पीतलिया ने विरोध किया है. डूंगरपुर की सागवाड़ा विधानसभा क्षेत्र की विधायक अनिता कटारा का टिकट कटने से विधायक गुट के कार्यकर्ता खासे नाराज हैं. यहां पार्टी ने कनकमल कटारा परिवार के बाहर जाकर नए प्रत्याशी के रूप में पूर्व प्रधान एसटी मोर्चा के जिलाध्यक्ष शंकरलाल डामोर को मैदान में उतारा है.

नागौर व सीकर में भी बगावत
नागौर में हबीबुरर्हमान की नाराजगी के बाद देर शाम जिले के कुमावत समाज ने बड़ा कदम उठाया. बीजेपी की प्रदेश मंत्री सरोज प्रजापत ने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया. वहीं ओबीसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष राजाराम प्रजापति ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया. खंडेला में प्रत्याशी चिकित्सा राज्य मंत्री बंशीधर बाजिया को टिकट दिए जाने के विरोध में कार्यकर्ताओं ने नेहरू पार्क में एकत्रित होकर सदबुद्धि यज्ञ किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज