अपना शहर चुनें

States

राजपा विधायक नवीन पिलानिया आज ज्वॉइन करेंगे बसपा, प्रदेश में राजपा का वजूद खत्म

विधायक नवीन पिलानियां। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
विधायक नवीन पिलानियां। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

प्रदेश में पिछले चुनावों में मैदान में आई राष्ट्रीय जनतांत्रिक पार्टी के एकमात्र विधायक नवीन पिलानियां मंगलवार को बसपा ज्वॉइन करेंगे.

  • Share this:
विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही प्रदेश में सियासी पारा गरमाता जा रहा है. दल-बदल की राजनीति चरम पर है. प्रदेश में पिछले चुनावों में मैदान में आई राष्ट्रीय जनतांत्रिक पार्टी के एकमात्र विधायक नवीन पिलानियां मंगलवार को बसपा ज्वॉइन करेंगे.

नवीन पिलानियां जयपुर के आमेर से विधायक हैं. पिलानियां आज दोपहर में 12 बजे समर्थकों के साथ बसपा कार्यालय पहुंचेंगे. वहां वे समर्थकों के साथ बसपा ज्वॉइन करेंगे. राजपा ने गत विधानसभा चुनावों में प्रदेश में कई जगह अपने प्रत्याशी उतारे थे. उनमें से चार सीटों पर पार्टी ने अपना परचम लहराया था. इनमें दौसा के लालसोट से डॉ. किरोड़ीलाल मीणा, अलवर के राजगढ़ से डॉ. किरोड़ीलाल मीणा की पत्नी गोलमा देवी, दौसा के सिकराय से गीता वर्मा और जयपुर के आमेर से नवीन पिलानियां ने जीत दर्ज कराई थी.

यहां पढ़ें- राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 से जुड़ी ताजा खबरें  



राजस्थान विस चुनावः BJP की पहली लिस्ट में छाया वंशवाद, बेटे, पोते और बहुओं को भी टिकट 
पार्टी के तीन विधायक थाम चुके हैं बीजेपी का दामन
पिछले दिनों डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने वापस बीजेपी का दामन थाम लिया था. उनके साथ उनकी पत्नी विधायक गोलमा देवी और विधायक गीता वर्मा भी बीजेपी में चली गईं थी. ऐसे में प्रदेश में केवल नवीन पिलानियां ही राजपा के एकमात्र विधायक रह गए थे. अब पिलानियां के भी बसपा ज्वॉइन कर लेने के बाद राजपा का एक तरह से प्रदेश से वजूद खत्म हो जाएगा. बसपा प्रदेश की सभी 200 सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ रही है. संभावना जताई जा रही है बसपा आमेर से नवीन पिलानियां को ही अपना प्रत्याशी बनाएगी.

यहां पढ़ें- राजस्थान विधानसभा चुनाव की ताजा अपडेट LIVE 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज