अपना शहर चुनें

States

राजे सरकार के मंत्री उतरे बगावत पर, मंत्री गोयल ने दिया इस्तीफा, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

सुरेन्द्र गोयल। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
सुरेन्द्र गोयल। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

टिकट कटने के बाद अब वसुंधरा सरकार के मंत्री भी बगावत पर उतर आए हैं. पाली जिले के जैतारण से विधायक एवं राज्य सरकार में जलदाय मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने टिकट कटने के बाद बगावत कर दी है.

  • Share this:
टिकट कटने के बाद अब वसुंधरा सरकार के मंत्री भी बगावत पर उतर आए हैं. पाली जिले के जैतारण से विधायक एवं राज्य सरकार में जलदाय मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने टिकट कटने के बाद बगावत कर दी है. पार्टी ने यहां से इस बार गोयल का टिकट काटकर अविनाश गहलोत को मौका दिया है.

रविवार रात को पहली सूची जारी होने के बाद सोमवार को दोपहर में गोयल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. वे 17 नवंबर को निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन भरेंगे. गोयल के साथ ही जैतारण के अधिकांश पार्टी पदाधिकारियों ने भी बीजेपी छोड़ दी है. गोयल जैतारण से पांच बार विधायक रह चुके हैं. 2008 में निर्दलीय प्रत्याशी दिलिप चौधरी ने गोयल को हराया था. उसके बाद गोयल गत बार 2013 में फिर बीजेपी की टिकट पर विधानसभा पहुंचे थे. मंत्री गोयल की बगावत से पहले जयपुर की विराटनगर, भीलवाड़ा की मांडल और उदयपुर शहर सीट पर भी बगावत हो चुकी है. वहीं नागौर विधायक हबीबुर्रहमान भी टिकट कटने से नाराज हैं. उनके कांग्रेस में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं.

यहां पढ़ें- राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 से जुड़ी ताजा खबरें  



राजस्थान विस चुनावः BJP की पहली लिस्ट में छाया वंशवाद, बेटे, पोते और बहुओं को भी टिकट 
131 उम्‍मीदवारों की घोषणा हुई थी
बीजेपी ने अपनी पहली सूची में 131 उम्‍मीदवारों की घोषणा की थी. इस सूची में 12 महिलाएं, 32 युवा, 17 अनुसूचित जाति, 19 अनुसूचित जनजाति को टिकट दिया गया है. इसमें 85 वर्तमान विधायक हैं. वहीं 25 नए नाम हैं. बाड़मेर से सांसद कर्नल सोनाराम को भी विधानसभा चुनाव लड़ाया जा रहा है. उन्‍हें बाड़मेर से उतारा गया है. ज्‍यादातर वर्तमान विधायकों को बरकरार रखा गया है.

यहां पढ़ें- राजस्थान विधानसभा चुनाव की ताजा अपडेट LIVE 

(रिपोर्ट: बाबूलाल धायल एवं श्याम चौधरी)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज