Home /News /rajasthan /

Rajasthan Congress: नियुक्तियों की दूसरी सूची जल्द, 3 विधायकों को छोड़ने होंगे संगठन के पद

Rajasthan Congress: नियुक्तियों की दूसरी सूची जल्द, 3 विधायकों को छोड़ने होंगे संगठन के पद

Rajasthan Congress News: कांग्रेस संगठन में जल्द नियुक्तियों की नई लिस्ट जारी होगी.

Rajasthan Congress News: कांग्रेस संगठन में जल्द नियुक्तियों की नई लिस्ट जारी होगी.

Rajasthan Politics: लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस (Rajasthan Congress) में नियुक्तियों का सिलसिला शुरू हो गया है. जिला अध्यक्षों के साथ कोषाध्यक्ष और प्रवक्ताओं की नियुक्ति कर दी गई है. अब माना जा रहा है कि 15 दिसंबर के बाद नई नियुक्तियों की लिस्ट जारी की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) में 16 महीने के इंतजार के बाद जिलाध्यक्षों की नियुक्तियों का सिलसिला शुरू हुआ है. शुक्रवार को पार्टी ने 13 जिलों में अध्यक्षों की नियुक्ति की है. साथ ही प्रदेश कोषाध्यक्ष और दो प्रवक्ताओं की नियुक्तियां भी की गई है. अब माना जा रहा है कि दिसंबर महीने में ही संगठन की अधिकांश नियुक्तियों का काम पूरा कर लिया जाएगा. हालांकि अब नियुक्तियों की सूचियां 15 दिसंबर के बाद से आना शुरू होंगी. दरअसल 12 दिसंबर को जयपुर में कांग्रेस की बड़ी रैली होने वाली है. इससे पहले सूचियां जारी कर पार्टी किसी को भी नाराज करना नहीं चाहती है. कांग्रेस संगठन में अब जिलों अध्यक्षों की संख्या 39 से बढ़ाकर 42 कर दी गई हैं. यानी अभी 29 जिलों में अध्यक्षों की नियुक्तियां बाकी है.

वहीं प्रदेश कार्यकारिणी में भी जल्दी ही नियुक्तियां होने की संभावना है. प्रदेश संगठन में उपाध्यक्ष के तौर पर काम कर रहे विधायक महेन्द्रजीत सिंह मालवीय, रामलाल जाट और गोविन्दराम मेघवाल को हाल ही में मंत्री बना दिया गया है. अब एक व्यक्ति एक पद के दायरे में आते हुए इन्हें संगठन का पद छोड़ना पड़ेगा और इनकी जगह दूसरे लोगों को काम करने का मौका मिलेगा. वहीं डॉ. जितेन्द्र सिंह को सीएम का सलाहकार बनाया गया है, लिहाजा उन्हें भी उपाध्यक्ष का पद छोड़ना पड़ सकता है.
नए साल में पूरे जोश से जुटेगी पार्टी

फिलहाल गैर विवादित जिलों में अध्यक्षों की नियुक्तियां की गई है, लेकिन नामों को लेकर कवायद सभी जिलों के लिए पूरी कर ली गई है. 15 दिसंबर के बाद अन्य जिलों में भी नियुक्तियां शुरू हो जाएंगी. उधर मीडिया पैनलिस्ट्स के नाम भी फाइनल कर लिए गए हैं. पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि 16 दिसंबर को मीडिया पैनलिस्ट्स की सूची जारी कर दी जाएंगी और इसमें 7 से 10 नाम शामिल होंगे. प्रदेश संगठन में अभी केवल 39 सदस्यीय कार्यकारिणी काम कर रही है. इनमें से भी 3-4  लोगों के मंत्रिमंडल और सलाहकार के तौर पर एडजस्ट होने के बाद करीब 35 लोग ही बचे हैं.

ये भी पढ़ें: राजस्थान: NH-11 पर दर्दनाक सड़क हादसा, पति-पत्नी और 2 साल की बेटी की मौत, बेटे की हालत गंभीर

पिछली बार प्रदेश कार्यकारिणी में करीब 200 लोग शामिल थे. अब पार्टी मिशन 2023 का लक्ष्य लेकर चल रही है जिसे पूरा करने के लिए भी टीम की जरूरत पड़ेगी. ऐसे में अब जल्दी ही प्रदेश स्तर की नियुक्तियां हो जाएंगी. वहीं जिलाध्यक्षों की नियुक्ति के साथ ही जिलों की कार्यकारिणी और ब्लॉक स्तर की कार्यकारिणियों को लेकर भी काम शुरू हो जाएगा. कुल मिलाकर नए साल से पहले प्रदेश और जिला स्तर की ज्यादातर नियुक्तियां पूरी कर ली जाएंगी और नए साल में पार्टी ज्यादा जोश के साथ मिशन 2023 की तैयारियों में जुटेगी.

Tags: Ashok gehlot, Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot, Jaipur news, Rajasthan Congress, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर