अपना शहर चुनें

States

BJP Manifesto: गाय पर फोकस, बांग्लादेशी-रोहिंग्या मुसलमानों को बाहर करने का जिक्र

घोषणा-पत्र जारी करते केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली और सीएम राजे। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
घोषणा-पत्र जारी करते केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली और सीएम राजे। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

बीजेपी के राजस्थान गौरव संकल्प पत्र-2018 के नाम से जारी किए गए इस घोषणा-पत्र में अन्तरराष्ट्रीय मसलों को भी शामिल किया गया है. इसमें बांग्लादेशी और रोहिग्यां मुसलमानों की पहचान कर देश से बाहर भेजने की व्यवस्था का जिक्र किया गया है.

  • Share this:
राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने मंगलवार को अपना विजन डॉक्यूमेंट यानी चुनावी घोषणा-पत्र जारी कर दिया. राजस्थान गौरव संकल्प पत्र-2018 के नाम से जारी किए गए इस घोषणा-पत्र में अंतरराष्ट्रीय मसलों को भी शामिल किया गया है. इसमें बांग्लादेशी और रोहिग्यां मुसलमानों की पहचान कर देश से बाहर भेजने की व्यवस्था का जिक्र किया गया है. वहीं पाकिस्तानी विस्थापित हिन्दुओं को नागरिकता देने की बात भी कही गई है.

यहां देखें- विधानसभा चुनाव का LIVE कवरेज- राजस्थान समाचार

अपने चुनावी घोषणा पत्र में बीजेपी ने गाय पर फोकस रखते हुए मेवात क्षेत्र में होने वाली गौतस्करी और गौहत्या को रोकने के लिए अतिरिक्त चौकियां खोलने का ऐलान किया है. इसके साथ ही विभिन्न क्षेत्रों के लिए एक दर्जन से ज्यादा बोर्डों के गठन का ऐलान किया गया है ताकि बाद में पार्टी नेताओं को इन बोर्डों के जरिए उपकृत किया जा सके. घोषणा-पत्र में कांग्रेस सरकार के समय हुए कार्यों से बीजेपी सरकार के कामकाज की तुलना की गई है. इसके साथ ही कांग्रेस के 50 साल और बीजेपी सरकार के मौजूदा पांच साल के कार्यों को भी घोषणा पत्र में गिनाया गया है.



यह भी पढ़ें: BJP के 52 पेज का घोषणा पत्र में राजस्थान से किए 20 बड़े वादे
जेटली ने कहा संकल्प पत्र भविष्य का रोडमैप
घोषणा पत्र जारी करते समय सीएम वसुन्धरा राजे ने 2013 के सुराज संकल्प में किए वादों और कार्यों को गिनाया. राजे ने कहा कि उसमें से 95 फीसदी कार्यों को पूरा कर दिया गया है. केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने घोषणा-पत्र जारी करते हुए कहा कि बीजेपी का यह गौरव संकल्प पत्र भविष्य के रोडमैप को बताता है. इस दौरान जेटली ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि वह जातिवाद को बढ़ावा दे रही है और सीएम पद के लिए छह जातियों को आगे किए हुए है.

ये भी पढ़ें...

बीजेपी का राजस्थान गौरव संकल्प पत्र-2018: किसानों को लुभाने की पूरी कोशिश

बेणेश्वर में पीएम मोदी ने कहा, हमारे चार साल कांग्रेस की चार पीढ़ियों पर भारी 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज