लाइव टीवी

पूर्व मंत्री डॉ. सीपी जोशी का बड़ा बयान, कहा- कांग्रेस का प्रधानमंत्री ही बनवाएगा राम मंदिर

News18 Rajasthan
Updated: November 21, 2018, 10:16 AM IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. सीपी जोशी ने बीजेपी पर राम मंदिर के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को चुनाव आते ही राम याद आने लगते हैं.

  • Share this:
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. सीपी जोशी ने बीजेपी पर राम मंदिर के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को चुनाव आते ही राम याद आने लगते हैं. अभी इसके टाइटल का विवाद सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है.

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि बीजेपी राम मंदिर का निर्माण नहीं करा सकती. राम मंदिर कांग्रेस ही बनाएगी. कांग्रेस का प्रधानमंत्री ही राम मंदिर बनवाएगा. वर्ष 1985 में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने ही उस विवादित परिसर का ताला खुलवाया था, जहां राम मंदिर स्थित है.

न्यूज18 राजस्थान के मंगलवार को जयपुर में आयोजित हुए 'एजेंडा राजस्थान' कार्यक्रम के तीसरे सत्र में पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. सीपी जोशी ने कहा, "कांग्रेस पार्टी ने ही वहां (विवादित परिसर) का ताला (1985 में) खुलवाया था, राजीव गांधी जी ने खुलवाया था; कोई अटल बिहारी वाजपेयी ने नहीं खुलवाया. भगवान राम का मंदिर भी कांग्रेस पार्टी बनाएगी और कांग्रेस पार्टी का प्रधानमंत्री बनाएगा. भारतीय जनता पार्टी नहीं बना सकती ये वोट लेने की बात कर सकती है. हम आज कह रहे हैं टाइटल का फैसला होने दीजिए, सिविल सूट का मामला चल रहा है. वकील पढ़े-लिखे हैं. सिविल सूट का फैसला सुप्रीम कोर्ट तक (से) नहीं हो तब तक प्रधानमंत्री क्या कर सकते हैं? कुछ कर जाएं मोदी जी. अटल बिहारी वाजपेयी कुछ कर पाए?"

न्यूज18 राजस्थान के मंगलवार को जयपुर में आयोजित हुए 'एजेंडा राजस्थान' कार्यक्रम के तीसरे सत्र में डॉ. सीपी जोशी और केन्द्रीय मंत्री एवं बीजेपी की राजस्थान चुनाव समिति के संयोजक गजेन्द्र सिंह शेखावत से न्यूज़18 राजस्थान के संपादक जेपी शर्मा ने विभिन्न मुद्दों पर खुलकर चर्चा की. इस दौरान डॉ. जोशी ने कहा कि राजस्थान में जबरदस्त एंटी इन्कम्बेंसी है. इसे रोकना ना तो गजेन्द्र सिंह, ना ही वसुंधरा राजे और ना ही नरेंद्र मोदी के बस की बात है.

बीजेपी ने आम आदमी के जीवन में परिवर्तन लाने का काम किया
केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि राजस्थान का चुनाव केवल राजस्थान के लोगों के लिए ही नहीं है, बल्कि इस देश के लिए सबसे हॉट चुनाव है. शेखावत ने दावा किया कि केन्द्र में मोदी और राजस्थान में राजे सरकार ने सर्वस्पर्शी लोक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से समाज के आम आदमी के जीवन में परिवर्तन लाने का काम किया है.

केंद्र और राज्य सरकार ने उन लोगों की चिंता की जिनकी आज तक किसी ने सुध नहीं ली थी. चर्चा के दौरान मंत्री सिंह ने बीकानेर कांग्रेस में टिकट वितरण के मुद्दे पर मचे हंगामे का मामला भी उठाया. इस पर शेखावत व जोशी ने एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप भी लगाए.
Loading...

AGENDA RAJASTHAN LIVE: वसुंधरा राजे से जनता हिसाब लेना चाहती- सचिन पायलट 

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार देश की लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर कर रही है- मोहन प्रकाश 

कई हस्तियों ने की शिरकत
कार्यक्रम में राजनीति से जुड़ी अन्य बड़ी हस्तियों ने विभिन्न मुद्दों पर बेबाकी से अपनी बात रखी. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी के राजस्थान चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव मोहन प्रकाश और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी समेत कई नेता मौजूद रहे.

 



यह भी पढ़ें: जब जसवंत सिंह ने बागी होकर चुनाव लड़ा था उसी दिन मानवेन्द्र भी बागी हो गए थे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2018, 9:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...