• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan Crisis: फिलहाल विधानसभा का सत्र नहीं बुलाएंगे राज्यपाल, सीएम गहलोत की भेजी फाइल लौटाई

Rajasthan Crisis: फिलहाल विधानसभा का सत्र नहीं बुलाएंगे राज्यपाल, सीएम गहलोत की भेजी फाइल लौटाई

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज ही राज्‍यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की थी.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज ही राज्‍यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की थी.

Rajasthan Crisis: राजभवन ने राज्य सरकार की सत्र आहूत करने संबंधी फाइल लौटा दी है. राजभवन ने संसदीय कार्य विभाग को वापस भेजी फाइल में सरकार से कुछ जानकारियां मांगी हैं. नतीजतन अभी तक विधानसभा-सत्र बुलाने पर कोई फैसला नहीं हो पाया है.

  • Share this:
जयपुर. विधानसभा सत्र (Assembly session) को लेकर आमने-सामने हुए गहलोत सरकार और राजभवन के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है. राजभवन ने राज्य सरकार की सत्र आहूत करने संबंधी फाइल लौटा दी है. राजभवन ने संसदीय कार्य विभाग को वापस भेजी फाइल में सरकार से कुछ जानकारियां मांगी हैं. नतीजतन अभी तक विधानसभा-सत्र बुलाने पर कोई फैसला नहीं हो पाया है.

अभी कुछ भी तय नहीं
अब राज्य सरकार को राजभवन की ओर से मांगी गई जानकारियां उपलब्ध करानी होगी. उसके बाद ही विधानसभा सत्र बुलाने को लेकर प्रक्रिया आगे बढ़ सकेगी. फिलहाल विधानसभा का सत्र बुलाया जायेगा या नहीं इसका फैसला होने में अभी कुछ और समय लग सकता है. इस बीच कांग्रेस ने आज राजभवन के घेराव के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है. उसके स्थान पर कांग्रेस आज होटल फेयरमोंट में ही सभा करेगी. इस सभा में सीएम अशोक गहलोत समेत जयपुर में डेरा जमाये बैठे पार्टी के दिग्गज नेता और कांग्रेस तथा उसके समर्थक विधायक शामिल होंगे. 'लोकतंत्र बचाओ-संविधान बचाओ' अभियान के तहत आयोजित होने वाली इस सभा में अन्‍य नेता भी जुटेंगे.

राजस्थान का सियासी संग्राम: कांग्रेस नहीं करेगी राजभवन का घेराव, होटल में ही 'लोकतंत्र बचाओ' सभा

इसलिए बढ़ रहा है टकराव
उल्लेखनीय है कि विधानसभा-सत्र आहूत करने को लेकर राज्य सरकार और राजभवन में टकराव चल रहा है. सियासी संकट के बीच राज्य सरकार चाहती है राज्यपाल विधानसभा-सत्र आहूत करें. वहीं राज्यपाल ने अभी इस संबंध में कई कोई फैसला नहीं लिया है. राजभवन ने विधानसभा-सत्र आहूत किये जाने के कारण को लेकर सरकार से कुछ सवाल पूछे हैं. वहीं इस मामले को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने राज्यपाल पर दबाब में होने का गंभीर आरोप लगाया था. बाद में सियासी बयानबाजी और नियमों के फेर में यह टकराव लगातार बढ़ता गया. बात कांग्रेस द्वारा राजभवन के घेराव तक पहुंच गई. लेकिन कांग्रेस ने बात अपनी रणनीति में बदलाव कर इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन