अपना शहर चुनें

States

विधानसभाध्यक्ष ने फिर अपनाया कड़ा रुख, मंत्री धारीवाल को 24 घंटे में कार्रवाई कर सूचित करने के दिए निर्देश

इस सत्र में इससे पहले भी 
विधानसभा अध्यक्ष कई बार कड़े तेवर दिखा चुके हैं.
इस सत्र में इससे पहले भी विधानसभा अध्यक्ष कई बार कड़े तेवर दिखा चुके हैं.

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी (Dr. CP Joshi) ने विधायक के मुद्दा उठाए जाने के बावजूद कार्रवाई (Action) नहीं होने पर सोमवार को एक बार फिर कड़ा रुख अपनाया है.

  • Share this:
जयपुर. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी (Dr. CP Joshi) ने विधायक के मुद्दा उठाए जाने के बावजूद कार्रवाई नहीं होने पर सोमवार को एक बार फिर कड़ा रुख अपनाया है. निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला (MLA Omprakash hudla) ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए दौसा जिले के महुवा के हड़िया गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग पर नियम विरुद्ध शराब दुकानें (Liquor Shops) आवंटित करने का मुद्दा उठाकर दोषी आबकारी अधिकारी (Excise Officer) के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. इस पर विधानसभाध्यक्ष ने मंत्री शांति धारीवाल को अहम निर्देश दिए हैं.

डॉ. जोशी ने कहा सस्पेंड करने की घोषणा कीजिए
हुड़ला के मामला उठाने के बाद मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि दौसा के जिला आबकारी अधिकारी को 16 सीसी का नोटिस दिया गया है. जवाब आने के बाद कार्रवाई होगी. इस पर हुड़ला ने कहा विधायक कोई मुद्दा उठाए और उस पर कोई संज्ञान ही नहीं ले तो यह गलत है. इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने मंत्री धारीवाल से कहा कि आप सस्पेंड करने की घोषणा कीजिए. अध्यक्ष के सवाल के जवाब में धारीवाल ने कहा कि 16-सीसी के नोटिस का जवाब आए बिना सस्पेंड करने पर अफसर हाईकोर्ट चला जाएगा. जवाब आने के बाद कार्रवाई होगी. इस पर विधानसभाध्यक्ष ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि नहीं इससे नहीं चलेगा. यह गंभीर मामला है. कोई विधायक मुद्दा उठाए और उस पर कार्रवाई नहीं हो इसका गलत मैसेज जाएगा. आप 24 घंटे में कार्रवाई करके सदन को सूचित करें.

विधानसभाध्यक्ष काफी दिनों से अपना रखा है कड़ा रुख
उल्लेखनीय है कि विधानसभाध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी लगातार नियम कायदों से लेकर सदन में उठाए जाने वाले मुद्दों पर कार्रवाई के प्रति गंभीर रुख अपना रहे हैं. इस सत्र में इससे पहले भी अध्यक्ष कई बार कड़े तेवर दिखा चुके हैं. गत गुरुवार को विधानसभाध्यक्ष डॉ. जोशी ने सभी मंत्रियों को शून्यकाल तक सदन में मौजूद रहने के दो टूक निर्देश दिए थे. डॉ. सीपी जोशी ने शून्यकाल तक सभी मंत्रियों को सदन में रहने के निर्देश देते हुए यहां तक कह दिया कि वे मंत्रियों के चैम्बरों पर ताला लगवा देंगे, सभी यहां बैठें.





विधानसभाध्यक्ष ने लगाई मंत्रियों को फटकार, कहा- चैम्बरों पर ताला लगवा दूंगा



ACB की कार्रवाई से हिल उठा परिवहन विभाग, जद में आए ये अधिकारी रहे हैं चर्चित
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज