Home /News /rajasthan /

विधानसभाध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी बोले, 'मैं भी हूं अशोक गहलोत का नजदीकी'

विधानसभाध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी बोले, 'मैं भी हूं अशोक गहलोत का नजदीकी'

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी।फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी।फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी (Dr. CP Joshi) ने खुद को सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) का नजदीकी बताया है. डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि उन्हें राजनीति (Politics) में लाने का श्रेय पूर्व मुख्यमंत्री मोहनलाल सुखाडिया को है. सुखाड़िया ने ही विधायक (MLA) के रूप में उनका चयन किया था.

अधिक पढ़ें ...
    विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी (Dr. CP Joshi) ने खुद को सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) का नजदीकी बताया है. गुरुवार को वरिष्ठ पत्रकार प्रवीणचंद्र छाबड़ा की पुस्तक 'धम्मम शरणम' के विमोचन समारोह में डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि उन्हें राजनीति (Politics) में लाने का श्रेय पूर्व मुख्यमंत्री मोहनलाल सुखाडिया को है. सुखाड़िया ने ही विधायक (MLA) के रूप में उनका चयन किया था. उसके बाद आगे बढ़ाने के काम में कई नेताओं का योगदान है. इनमें सीएम अशोक गहलोत भी हैं.

    डॉ. जोशी के बयान से सियासी हलकों में जबर्दस्त चर्चाएं
    इस मौके पर डॉ. सीपी जोशी ने प्रवीणचंद्र छाबड़ा से मुखातिब होते हुए कहा कि आप समझते हैं कि आप ही अशोक गहलोत के नजदीक हैं तो मैं भी अशोक जी के उतना ही नजदीक हूं. डॉ. सीपी जोशी के इस बयान की सियासी हलकों में जबर्दस्त चर्चाएं है. कांग्रेस में इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं. पिछली बार कांग्रेस सरकार के समय अशोक गहलोत को लेकर डॉ. सीपी जोशी ने कहा था कि वे फॉलोअर नहीं हैं कोलोब्रेटर हैं.

    26 जून, 2013 को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में यह बोले थे जोशी
    उल्लेखनीय है कि 26 जून, 2013 को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सीएम अशोक गहलोत के सामने ही डॉ. सीपी जोशी ने तल्ख तेवर दिखाते हुए कहा था कि मैं फिर कह रहा हूं कि वे फॉलोअर नहीं कोलोब्रेटर हैं. अब 6 साल बाद डॉ. सीपी जोशी ने गहलोत को लेकर एकदम सॉफ्ट लाइन वाला बयान दिया है. इससे फिर राजनीतिक हलचल शुरू हो गई है.

    महज 1 वोट से विधानसभा चुनाव हार गए थे डॉ. जोशी
    डॉ. जोशी इससे पहले वर्ष 2008 के राजसमंद से महज 1 वोट से विधानसभा चुनाव हार गए थे. उस समय डॉ. सीपी जोशी अशोक गहलोत के साथ सीएम पद के सशक्त दावेरार माने जा रहे थे. डॉ. जोशी की 1 वोट से यह हार राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का विषय रही थी. बाद में डा. सीपी जोशी ने भीलवाड़ा से सांसद का चुनाव जीता और केन्द्र में कैबिनेट मंत्री बने.

    BJP MLA के विवादित बोल, कहा- जूते के जोर पर काम कराना आता है

    आखिरकार एक हुई आयुष्मान भारत और भामाशाह योजना

    Tags: Ashok gehlot, Congress, Jaipur news, Rajasthan news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर