Rajasthan audio clip case: जानिये कौन हैं हिरासत में लिये गये अहम कड़ी संजय जैन
Jaipur News in Hindi

Rajasthan audio clip case: जानिये कौन हैं हिरासत में लिये गये अहम कड़ी संजय जैन
ऑडियो क्लिप में कथित तौर पर मध्यस्थता की भूमिका में सामने आया संजय जैन जयपुर का रसूखदार कारोबारी बताया जा रहा है.

Audio Clip Case: प्रदेश में विधायकों की खरीद-फरोख्त कर सरकार गिराने के मामले को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच ऑडियो क्लिप धमाके के बाद पुलिस ने इसकी अहम कड़ी संजय जैन को हिरासत में ले लिया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्‍थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त कर सरकार गिराने के मामले को लेकर मचे सियासी घमासान (Political crisis) के बीच ऑडियो क्लिप के धमाके ने माहौल को और गंभीर बना दिया है. इस मामले में अब पुलिस ने अहम कड़ी बताए जा रहे संजय जैन (Sanjay Jain) को हिरासत में लिया है. वहीं, सरकार के मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने ऑडियो क्लिप प्रकरण में एसओजी में संजय जैन, कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह के खिलाफ शिकायत देकर इनके खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है.

ऑडियो क्लिप में कथित तौर पर मध्यस्थता की भूमिका में सामने आया संजय जैन जयपुर का रसूखदार कारोबारी बताया जा रहा है. जैन के कई आईएएस और आईपीएस अधिकारियों से संबंध बताये जा रहे हैं. तीन सीडीआर में इसका खुलासा हुआ है. उसके बाद संजय जैन को शुक्रवार को हिरासत में ले लिया गया. प्रारंभिक जांच-पड़ताल में सामने आया है कि संजय जैन के नेटवर्क काफी बड़ा है. अब इस बात की पड़ताल की जा रही है कि संजय जैन कहां-कहां और किस-किससे जुड़ा हुआ है.





Rajasthan: ऑडियो क्लिप प्रकरण पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा- BJP ने इस बार गलत राज्य चुन लिया
मुख्य सचेतक ने दी एसओजी में शिकायत
हॉर्स ट्रेडिंग के कथित ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद कांग्रेस हमलावर हो गई है. मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने एसओजी में इसकी शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत में राजद्रोह की साजिश का आरोप लगाया गया है. शिकायत सरदारशहर विधायक भंवरलाल शर्मा, संजय जैन और केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह के खिलाफ दर्ज कराई गई है. कांग्रेस का आरोप है कि ऑडियो क्लिप में कथित तौर पर इन तीनों की आवाज है.

Rajasthan: ...तो वसुंधरा राजे की खामोशी ने बचा ली अशोक गहलोत की सरकार

सुरजेवाला का हमला
उल्लेखनीय है कि ऑडियो क्लिप मामले को लेकर शुक्रवार सुबह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी पर जोरदार हमला बोला. ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद कांग्रेस ने विधायक भंवरलाल शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया है. उनके साथ ही हाल ही में मंत्री पद से हटाये गए पार्टी के वरिष्ठ नेता विश्वेन्द्र सिंह को भी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. ऑडियो क्लिप के बाद प्रदेश की राजनीति में घमासान तेज हो गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज