Home /News /rajasthan /

ऑडियो केस: MLA भंवरलाल और गजेंद्र सिंह पर राजद्रोह का केस, SOG करेगी पूछताछ

ऑडियो केस: MLA भंवरलाल और गजेंद्र सिंह पर राजद्रोह का केस, SOG करेगी पूछताछ

कांग्रेस से निष्काषित विधायक भंवर लाल शर्मा

कांग्रेस से निष्काषित विधायक भंवर लाल शर्मा

Rajasthan Audio tape Case: अशोक राठौड़ (एडीजी- एटीएस और एसओजी) ने बताया कि गुरुवार को सामने आए ऑडियो टेप को लेकर कांग्रेस नेता महेश जोशी की ओर से दो शिकायतें मिली थीं. इसके बाद धारा 124(A) (राजद्रोह) और 120(B) (आपराधिक षड्यंत्र) के तहत दो FIR दर्ज की गई हैं.

अधिक पढ़ें ...
    जयपुर. राजस्‍थान (Rajasthan) में उठा सियासी बवाल शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. वायरल ऑडियो टेप (Viral Audio Tape) मामले में गजेंद्र सिंह, कांग्रेस से निलंबित विधायक भंवरलाल शर्मा (Bhanwar Lal Sharma) और हिरासत में लिए गए संजय जैन (Sanjay Jain) के खिलाफ राजद्रोह (Sedition) के प्रावधान के तहत मामला दर्ज किया गया है. इसमें आपराधिक षडयंत्र रचने की धारा भी लगाई गई है. अशोक राठौड़ (एडीजी- एटीएस और एसओजी) ने बताया कि गुरुवार को सामने आए ऑडियो टेप को लेकर कांग्रेस नेता महेश जोशी की ओर से दो शिकायतें मिली थीं.

    इसके बाद धारा 124(A) (राजद्रोह) और 120(B) (आपराधिक षड्यंत्र) के तहत दो FIR दर्ज की गई हैं. इस बीच इन विधायकों से पूछताछ के लिए राजस्थान की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) दिल्ली रवाना हो गई है. ऐसे में राजस्थान एसओजी के दिल्ली आने की खबर के बाद हलचल बढ़ गई है. मानेसर में आईटीसी ग्रांड होटल के आस-पास पुलिस सुरक्षा बढ़ाई गई है. जिसमें हरियाणा पुलिस ने नए सिरे से बैरिकेटिंग की है.

    वहीं मामले में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र शेखावत का नाम उछलने पर उन्होंने कहा कि वो संजय जैन को नहीं जानते हैं. उन्होंने कहा कि संजय जैन कौन है, मैं जानता भी नहीं, मैं सैकड़ों संजय जैन को जानता हूं, तो ये कौन है पता भी नहीं. इसके अलावा शेखावत ने News18 India से कहा कि ऑडियो में मेरी आवाज़ नहीं है. यह कोई फर्जी टेप है. उन्होंने कहा कि मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं.

    जानकारी के मुताबिक विधायक खरीद फरोख्त मामले में एसओजी की एफआईआर में किसी नेता का नाम नही है जबकि मुख्य सचेतक महेश जोशी की शिकायत में 3 नाम दिए गए थे. बताया जा रहा है कि ऑडियो की जांच के बाद एफआईआर में नाम जुड़ेंगे. एसओजी पूरे मामले की जांच कर रही है. जिसमें फिलहाल संजय जैन से पूछताछ हो रही है.

    Tags: Ashok gehlot, Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot, Sachin pilot

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर