लाइव टीवी

'महाराष्ट्र में सरकार बनाने में पूरा सहयोग करेगी कांग्रेस, पर सिद्धांतों से समझौता नहीं'

भाषा
Updated: November 13, 2019, 3:46 PM IST
'महाराष्ट्र में सरकार बनाने में पूरा सहयोग करेगी कांग्रेस, पर सिद्धांतों से समझौता नहीं'
कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार बनाने में पूरा सहयोग करेगी पार्टी (फाइल फोटो)

कांग्रेस (Congress) महासचिव ने कहा कि महाराष्ट्र (Maharashtra) की जनता ने चार दलों को खंडित जनादेश दिया है और वहां एक गठबंधन सरकार की जरूरत है.

  • Share this:



जयपुर. कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे (Avinash Pandey) ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस न्यूनतम साझा कार्यक्रम के आधार पर तथा अपने मूल सिद्धांतों और मूल्यों को बनाए रखते हुए महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena) व राकांपा के साथ सरकार बनाने में अपनी मुख्य भूमिका निभाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस (Congress) नेतृत्व महाराष्ट्र में नयी सरकार के गठन को लेकर जल्द ही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और राकांपा प्रमुख शरद पवार के साथ विचार विमर्श करेगा.

उन्होंने यहां एक रिसार्ट में संवाददाताओं से कहा, ‘‘महाराष्ट्र की जनता ने चार दलों को खंडित जनादेश दिया है और वहां एक गठबंधन सरकार की जरूरत है. नयी सरकार के गठन में कांग्रेस क्या भूमिका निभा सकती है इसको लेकर हमारी चर्चा हुई है.'’ महाराष्ट्र में कांग्रेस के कुछ नवनिर्वाचित विधायक शुक्रवार से इस रिसार्ट में रुके हुए थे और वे आज वापस रवाना हो गए.

कांग्रेस की कार्यसमिति में चर्चा हुई
उन्होंने कहा, ‘‘ इस पर दिल्ली में कांग्रेस की कार्यसमिति में चर्चा हुई, जहां पार्टी नेताओं ने अपनी राय व नवनिर्वाचित विधायकों के सुझावों से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अवगत कराया. यह तय किया गया कि कांग्रेस अपने मूल और सिद्धांतों पर बने रहते हुए, महाराष्ट्र में नयी सरकार के गठन में समर्थन करेगी ताकि भाजपा को दूर रखा जा सके.’’ पांडे ने बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल ने इस बारे में कल मुंबई में उद्धव ठाकरे और शरद पवार के साथ विचार-विमर्श किया और यह तय किया गया कि नयी सरकार के गठन के लिए विचार-विमर्श एक-दो दिन में पूरा कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- स्कूल में एडवेंचर एक्टिविटी कर रही छात्रा दूसरी मंजिल से गिरी, वीडियो वायरल

MP हनुमान बेनीवाल पर पथराव, गहलोत के मंत्री पर हमला कराने का आरोप


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 3:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर