होम /न्यूज /राजस्थान /ABVP का राष्ट्रीय अधिवेशन: रामदेव ने की जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की मांग, पढ़ें क्या कहा?

ABVP का राष्ट्रीय अधिवेशन: रामदेव ने की जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की मांग, पढ़ें क्या कहा?

बाबा रामदेव ने कहा कि कभी बड़ा बनने का नहीं बल्कि बड़ा करने का सोचना चाहिए.

बाबा रामदेव ने कहा कि कभी बड़ा बनने का नहीं बल्कि बड़ा करने का सोचना चाहिए.

Baba Ramdev demanded to bring population control law: बाबा रामदेव ने देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की मांग की है ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

एबीवीपी का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन
बाबा रामदेव ने की अधिवेशन में शिरकत
रामदेव ने कहा कि कम्युनिस्टों को चीन और उत्तर कोरिया चले जाना चाहिए

जयपुर. योग गुरु बाबा रामदेव (Yoga guru baba ramdev) ने देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की पैरवी की है. बाबा रामदेव ने राजस्थान की राजधानी जयपुर में आयोजित एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन (National Convention of ABVP) में शुक्रवार को इस मांग को उठाया. रामदेव ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 68वें राष्ट्रीय अधिवेशन का उद्घाटन करते हुए कहा कि भारत को आर्थिक आध्यात्मिक रूप से समृद्ध करना है. भारत में पैदा होकर साम्यवादी सोसलिज्म की बात करते हैं. वे बौद्धिक दिवालिया के शिकार हैं. बाबा ने कहा कि कम्युनिस्टों को चीन और उत्तर कोरिया चले जाना चाहिए.

बाबा रामदेव ने जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की मांग करते हुए कहा कि भारतीय संस्कृति में कभी जाति के आधार पर भेद नहीं किया गया. कभी स्त्री पुरुष में कभी भेद नहीं किया गया. बाबा रामदेव ने कहा कि शौर्य और वीरता कूट कूटकर भरी होनी चाहिए. कभी बड़ा बनने का नहीं बल्कि बड़ा करने का सोचना चाहिए. उन्होंने एबीवीपी के कार्यकर्ताओं को सफलता का मूलमंत्र देते हुए कहा कि सफलता का सबसे बड़ा सूत्र समयबद्ध काम करना है.

भारत पूरे विश्व का नेतृत्व करे यह जिम्मेदारी लें
बाबा रामदेव ने कहा कि आगे 5 लाख करोड़ का आर्थिक साम्रज्य खड़ा करना है. भगवान के विधान का कभी अतिक्रमण नहीं करना चाहिए. संविधान में श्रद्धा रखना जरुरी है. कभी ऐसा काम नहीं करना जिससे आपको आत्मग्लानि हो. उन्होंने कहा कि भारत पूरे विश्व का नेतृत्व करे यह जिम्मेदारी लेने की क्षमता केवल एबीवीपी में है. मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम तथा श्री कृष्ण से हम भारतवासियों का खून का रिश्ता है. हम ऋषि मुनियों, ज्ञानी, विद्वानजनों और महान पराक्रमी जनों की संतानें हैं.

वोकल फॉर लोकल और लोकल फॉर ग्लोबल के लिए कार्य करें
उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को वोकल फॉर लोकल और लोकल फॉर ग्लोबल के कार्य को करने का जिम्मा अपने कंधों पर उठाना होगा. युवा शक्ति ही यह कार्य कर सकती हैं. एबीवीपी का यह तीन दिवसीय अधिवेशन रविवार तक चलेगा. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन में नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष राजशरण शाही राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने मुख्य अतिथि बाबा रामदेव का स्वागत किया. सम्मेलन में देशभर से एबीवीपी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी जुटे हैं.

(इनपुट-लवली वाधवा)

Tags: Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad (ABVP), Baba ramdev, Jaipur news, Population Control Bill, Rajasthan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें