लाइव टीवी

बैंकों के विलय के विरोध में आज बैंक कर्मचारियों की हड़ताल

Mahesh Dadhich | News18 Rajasthan
Updated: October 22, 2019, 6:31 AM IST
बैंकों के विलय के विरोध में आज बैंक कर्मचारियों की हड़ताल
बैेक हड़ताल के कारण प्रभावित होंगे कामकाज

अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ और भारतीय बैंक कर्मचारी महासंघ ने 10 सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के विलय के विरोध में हड़ताल का आह्वान किया है.

  • Share this:
जयपुर. बैंकों के विलय के विरोध में आज मंगलवार को बैंक कर्मचारी हड़ताल (Bank staff strike) पर उतरेंगे. अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA) और भारतीय बैंक कर्मचारी महासंघ (BEFI) ने 10 सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (Public Sector Banks ) के विलय के विरोध में हड़ताल का आह्वान किया है. हाल ही में केन्द्र सरकार ने 10 बैंकों के विलय का ऐलान किया था. इस हड़ताल की वजह से अधिकतर सरकारी बैंकों के कामकाज प्रभावित होने की आशंका है. जयपुर में हड़ताल से पहले सोमवार को एमआईरोड स्थित बीओबी के सामने बैक कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया.

हड़ताल के बाद के दिनों में भी बंद रहेंगे बैंक

बैंकों की हड़ताल के कारण मंगलवार को काम-काज प्रभावित होगा. 26 अक्तूबर को शनिवार की वजह से देश के ज्यादातर बैंक बंद रहेंगे जबकि 27 अक्तूबर को दिवाली और रविवार है. लिहाजा 27 अक्तूबर को भी बैंकों की छुट्टी रहेगी. दिवाली के बाद 28 अक्तूबर को गोवर्धन पूजा और 29 अक्तूबर को भैया दूज की वजह से देश के कई हिस्सों में बैंक नहीं खुलेंगे.

बैंकों के लगातार बंद रहने से इसका असर व्यापारियों पर विशेषकर पड़ेगा. जिन्हें रोजाना बैंक में लेने-देन के काम होते हैं वे बुरी तरह प्रभावित होंगे. साथ ही एटीएम में कैश की कमी पड़ जाएगी. त्योहार के मौसम में बैंकों के लगातार बंद रहने से हर क्षेत्र के व्यापारियों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें - BJP नेता पूनिया ने कहा-CMअपनी कुर्सी बचाने, बेटे की दुकान खुलवाने में व्यस्त

ये भी पढ़ें - दौसा : पुलिस ने चोरी की मोटरसाइकिल के साथ आरोपी को किया गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 6:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...