लाइव टीवी

Coronavirus: सब्जी से भी कम दाम पर आया चिकन, डीजे पर गाना चलाकर बेच रहे हैं कारोबारी
Jaipur News in Hindi

Bhawani Singh | News18Hindi
Updated: March 18, 2020, 4:34 PM IST
Coronavirus: सब्जी से भी कम दाम पर आया चिकन, डीजे पर गाना चलाकर बेच रहे हैं कारोबारी
राजस्थान के बारां में चिकन कारोबारियों द्वारा अपने दुकानों में डीजे लगवाया गया है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण चिकन (Chicken) कारोबार पर मंडराया संकट. कारोबारी डीजे पर नाचकर बेच रहे हैं चिकन.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2020, 4:34 PM IST
  • Share this:
जयपुर. कोराना वायरस (Coronavirus) का संकट चिकन (Chicken) उद्योग पर मंडराने लगा है. इसके डर से चिकन की बिक्री खत्म सी हो गई है. राजस्थान (Rajasthan) के बारां (Baran) में चिकन कारोबारियों ने बिक्री के लिए अनोखा तरीका अपनाया है. अपनी दुकानों में डीजे लगवाकर वो गाने पर नाच कर इसे बेच रहे हैं. कारोबारी माइक पर आवाज लगाकर ग्राहकों को बुला रहे हैं. राजस्थान के इस जिले में सब्जी से भी कम दाम पर चिकन मिल रहा है, इसके बावजूद कोई खरीददार नजर नहीं आता. 30 रुपये किलो में भी कोई चिकन का खरीदार नहीं है. जबकि पहले यह 120 रुपये किलो बिक रहा था. बॉयलर चिकन 200 रुपये किलो से घटकर 40 रुपये प्रति किलो तक आ गया है.

चिकन बेचने के लिए डेजे पर गाया गाना

मांस कारोबारियों का कहना है कि इन दामों पर भी चिकन को कोई खरीदने वाला नहीं है. ऐसे में उनकी दुकान पर काम करने वालों की तनख्वाह भी नहीं निकल रही है. अंडे के भी होलसेल रेट में भी कमी आई है. कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोग हर संभव उपाय कर रहे हैं.



जयपुर. कोराना वायरस (Coronavirus) का संकट पूरी तरह से चिकन (Chicken) उद्योग पर मंडराने लगा है. कोरोना वायरस के डर से चिकन की बिक्री खत्म सी हो गई है. राजस्थान (Rajasthan) के बारां (Baran) में chicken, free chicken, arwal news, Coronavirus, covid-19, corona virus, chicken sale, chicken item, chicken market, चिकेन व्यवसाय, चिकेन बाजार, मुफ्त में बांटा चिकेन, चिकेन की लूट, कोरोना वायरस,मांस कारोबारियों का कहना है कि इन दामों पर भी चिकन को कोई खरीदने वाला नहीं है.



ये है कारोबारियों का दर्द-मीट कारोबारी कहते हैं कि जनवरी और फरवरी में लोग लाइन लगाकर मुर्गा खरीद रहे थे. हर वक्त चार-पांच लोग मुर्गा लेने के लिए खड़े रहते थे. लेकिन सोशल मीडिया पर कोरोना को लेकर पैदा हुई दहशत ने मुर्गा और अंडा बाजार को ठप कर दिया. आज देशभर में 10 से 40 रुपये किलो तक मुर्गा बिक रहा है. साउथ इंडिया में तो 10 रुपये किलो चिकन खरीदने को भी कोई तैयार नहीं है. यूपी में भी दाम 25 से 30 रुपये किलो हो गए हैं. फार्म से माल का उठान नहीं हो रहा है. पोल्ट्री में एक चूजे से दो किलो की मुर्गा बनने का समय 40 दिन तक का होता है. वहीं 40 दिन में एक चूजा 75 रुपये की खुराक खा जाता है.

भारत में फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर अफवाहों का बाजार भी गर्म हो रहा है. इस कड़ी में जहां कई लोगों ने मांसाहार छोड़ दिया है. वहीं, हालात ऐसे हो गए हैं कि पोल्ट्री व्यवसाय से जुड़े लोगों को अब फ्री में मुर्गा बांटना पड़ रहा है. बिहार के अरवल जिले में तो एक पोल्ट्री फॉर्म मालिक ने मजबूरी में एक-दो नहीं बल्कि 5000 से अधिक मुर्गों को लोगों के बीच फ्री में बांट दिया. लोगों की भीड़ के कारण व्यवसायी अपने घर की छत पर जा खड़ा हुआ और वहां से उसने एक-एक कर मुर्गा नीचे फेंकना शुरू किया.

ये भी पढ़ें:

भारतीय रेलवे ने बिहार के इन 12 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट का दाम 50 रुपये किया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2020, 3:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading