लाइव टीवी

सरकार के साथ डाॅ. किरोड़ी और बेरोजगारों की वार्ता सम्पन्न, दिवाली से पहले जारी होगा भर्ती परीक्षा का परिणाम

Mahesh Dadhich | News18 Rajasthan
Updated: October 11, 2019, 5:22 PM IST
सरकार के साथ डाॅ. किरोड़ी और बेरोजगारों की वार्ता सम्पन्न, दिवाली से पहले जारी होगा भर्ती परीक्षा का परिणाम
मीणा ने युवाओं को जवाहर सर्किल से सिविल लाइन फाटक की ओर कूच का आह्वान किया है.

सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा (Dr Kirodi Lal Meena) के नेतृत्व में बेरोजगार युवाओं को जयपुर में सिविल लाइन कूच सरकार से वार्ता के बाद रोक दिया गया है. सरकार के साथ बेरोजगार युवाओं के प्रतिनिधि मंडल की वार्ता सफल रही है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान से राज्य सभा सांसद और बीजेपी नेता डॉ. किरोड़ी लाल मीणा (Dr Kirodi Lal Meena) के नेतृत्व में सिविल लाइन कूच करने वाले बेरोजगार युवाओं की मांगे सरकार ने मान ली हैं. जवाहर सर्किल पर आयोजित 'बेराेजगार युवा सम्मेलन' (Berojgar Yuva Sammelan) में सरकार के साथ वार्ता सफल होने की घोषणा की घोषणा के साथ ही बताया गया है कि सरकार दिवाली से पहले एलडीसी भर्ती का परिणाम जारी करेगी. साथ ही विभिन्न भर्ती परीक्षाओं और परिणामों पर सकारात्मक वार्ता हुई है. इससे पहले डॉ. मीणा के आह्वान पर प्रदेशभर से जयपुर पहुंचे बेरोजगार युवाओं ने जवाहर सर्किल से सिविल लाइन फाटक की ओर कूच कर दिया था. हालांकि, किरोड़ी मीणा के नेतृत्व में कूच पर निकली भीड़ को जयपुर पुलिस ने स्टेट हेंगर कैंपस पर रोक लिया.
जवाहर सर्किल पर सम्मेलन से उठी बेरोजगार भत्ते की मांग
इससे पहले जवाहर सर्किल पर आयोजित 'बेराेजगार युवा सम्मेलन' (Berojgar Yuva Sammelan) में डॉ. मीणा ने बेरोजगार युवओं को संबोधित करते हुए रोजगार और बेरोजगारी भत्ते की मांग पर कूच का आह्वान किया. इस सम्मेलन में डॉ. मीणा के साथ सांसद रामचरण बोहरा, विधायक अशोक लाहोटी समेत कई जनप्रतिनिधि शामिल हुए. सम्मेलन में डॉ. मीणा ने कहा कि सरकार ने सत्ता में आने के लिए बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने और रोजगार मिलने तक बेरोजगार भत्ता देने की बात कही थी. सरकार पर घोषणाएं पूरी करने और बेरोजगार भत्ते की मांग को लेकर उन्होंने यहां सरकार के नाम ज्ञापन भी पढ़ कर सुनाया.
बेरोजगार सम्मेलन में रणनीति तैयार

किरोड़ी लाल मीणा के नेतृत्व में दोपहर तक जवाहर सर्किल पर बेरोजगार सम्मेलन में बड़ी संख्या में  विभिन्न भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी पहुंचे. यहां किरोड़ी लाल मीणा ने अपने संबोधन में राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार अगर युवाओं को रोजगार देने में विलम्ब करेगी तो युवा बेरोजगार लाठी और गोली से नहीं डरेगा. यहीं पर आगे की रणनीति तैयार करते हुए प्रतिनिधि मंडल और युवा भीड़ को साथ लेकर सिसिल लाइंस की ओर कूच करने का आह्वान किया.

Berojgar yuva sammelan, dr Kirodi Lal Meena
'बेराेजगार युवा सम्मेलन' में सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने बेरोजगार युवओं को संबोधित किया.


रोजगार नहीं मिले तब तक बेरोजगारी भत्ता
Loading...

डॉ. मीणा ने कहा कि सरकार को भेजे जाने वाले ज्ञापन में 8 मांगें रखी गई है. इनमें बेरोजगार युवाओं को जब तक रोजगार नहीं मिले जब तक बेरोजगारी भत्ता देने की मांग प्रमुख है. बेरोजगार युवा सम्मेलन को लेकर उन्होंने कहा कि ये बेरोजगार युवाओं का सत्याग्रह है. बता दें कि तेज गर्मी के कारण धरना स्थल पर बेरोजगार अभ्यर्थियों कि संख्या काफी कम नजर आई.

Berojgar yuva sammelan, dr Kirodi Lal Meena
सांसद के आह्वान पर जवाहर सर्किल से बेरोजगार युवा सिविल लाइंस की चल पड़े.


ये भी पढ़ें-
लेडी IAS के प्यार में नाकामी पर कमांडेट की करतूत के साथ प्रदेश की टॉप-5 खबरें
मालपुरा में आज कर्फ्यू में 2 घंटे की ढील, Internet पर रविवार तक पाबंदी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 3:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...