लाइव टीवी

सहकारी बैंकों में 715 पदों पर भर्ती: दलालों ने गड़ाई निगाहें, विभाग हुआ सतर्क, अभ्यर्थी रहें सावधान

Dinesh Sharma | News18 Rajasthan
Updated: December 12, 2019, 7:51 PM IST
सहकारी बैंकों में 715 पदों पर भर्ती: दलालों ने गड़ाई निगाहें, विभाग हुआ सतर्क, अभ्यर्थी रहें सावधान
सहकारिता रजिस्ट्रार नीरज के. पवन ने कहा है कि दलालों के चंगुल में आकर अपना धन गंवाने से बेहतर है कि अभ्यर्थी अच्छी पढाई करें क्योंकि परीक्षा में कामयाबी पढाई से ही मिलेगी.

सहकारी बैंकों (Co-operative banks) में 715 पदों के लिए होने जा रही भर्ती परीक्षा (Recruitment exam) को लेकर दलालों का गिरोह सक्रिय (Broker gang active) हो गया है. सहकारिता विभाग को इस संबध में शिकायतें (Complaints) मिल रही हैं. लिहाजा अभ्यर्थी सावधान (Careful) रहें.

  • Share this:
जयपुर. सहकारी बैंकों (Co-operative banks) में 715 पदों के लिए होने जा रही भर्ती परीक्षा (Recruitment exam) को लेकर दलालों का गिरोह सक्रिय (Broker gang active) हो गया है. गिरोह के लोग अभ्यर्थियों को परीक्षा में पास करवाने का झांसा देकर रुपए ऐंठने में लगे हैं. सहकारिता विभाग को इस संबध में शिकायतें (Complaints) मिल रही हैं. सहकारिता रजिस्ट्रार नीरज के. पवन (Neeraj K. Pawan) ने अभ्यर्थियों और अभिभावकों को दलालों से सावधान (Careful) रहने की सलाह दी है. साथ ही ऐसे दलालों के सपंर्क में आने पर विभाग को सूचित करने की भी अपील की है.

16 दिसंबर से ऑनलाइन परीक्षाएं शुरू हो रही हैं
सहकारिता रजिस्ट्रार नीरज के. पवन ने कहा है कि भर्ती परीक्षा आईबीपीएस जैसी प्रतिष्ठित और राष्ट्रीय एजेंसी के जरिए करवाई जा रही है. इसमें भ्रष्टाचार की बिल्कुल भी गुंजाइश नहीं है. उन्होंने कहा कि दलालों के चंगुल में आकर अपना धन गंवाने से बेहतर है कि अभ्यर्थी अच्छी पढाई करें क्योंकि परीक्षा में कामयाबी पढाई से ही मिलेगी. भर्ती के लिए 16 दिसंबर से ऑनलाइन परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं. रजिस्ट्रार ने कहा है कि दलालों की सूचना और शिकायत मिलने पर उन पर कड़ी कार्रवाई करवाई जाएगी.

 

पिछले माह एसओजी ने पकड़ा था गिरोह
उल्लेखनीय है कि पिछले माह ही जयपुर जिले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने भर्ती परीक्षाओं में पास कराने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश कर गिरोह के सरगना समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया था. यह गिरोह जयपुर ग्रामीण इलाके के बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर उनसे ठगी करने का काम रहा था. गिरोह बेरोजगार युवकों से लाखों रुपए की ठगी कर चुका था.

किशनगढ़-रेनवाल नगरपालिका का पूर्व चेयरमैन हरिप्रकाश तोतला था सरगनाएसओजी द्वारा पकड़ा गया यह गिरोह विद्युत निगम समेत विभिन्न विभागों में हेल्पर और एलडीसी सहित अन्य भर्तियों के नाम पर नौकरी का झांसा देकर वसूली कर रहा था. इस गिरोह का मास्टर माइंड किशनगढ़-रेनवाल नगरपालिका का पूर्व चेयरमैन हरिप्रकाश तोतला था. एसओजी ने गिरोह के सरगना हरिप्रकाश तोतला के साथ ही उसके साथी रामनारायण जीतरवाल और आशीष कुमार गोरा को गिरफ्तार किया था.

गहलोत सरकार का बेरोजगार के लिए तोहफा, GNM और ANM के 11233 पद फिर किए सृजित

रेप पीड़िता नाबालिग ने दिया था बच्चे को जन्म, DNA टेस्ट में भाई निकला पिता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 3:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर