Home /News /rajasthan /

भरतपुर जहरीली शराब कांड: 7 लोगों की मौत पर गहलोत सरकार का एक्शन, कई अधिकारी सस्पेंड

भरतपुर जहरीली शराब कांड: 7 लोगों की मौत पर गहलोत सरकार का एक्शन, कई अधिकारी सस्पेंड

मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और अन्य पीड़ितों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी गई है.

मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और अन्य पीड़ितों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी गई है.

भरतपुर जहरीली शराब कांड में 7 लोगों की जान जाने के बाद अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने पुलिस-प्रशासन और आबकारी विभाग में कार्रवाई का डंडा चलाया है.

जयपुर. भरतपुर जहरीली शराब कांड (Poisonous Liquor) के मामले में गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाने वाले अधिकारियों पर गाज गिरी है. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने पुलिस, प्रशासन और आबकारी विभाग के करीब आधा दर्जन अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुये उन्हें सस्पेंड और एपीओ (Suspended and APO) कर दिया है. शराब कांड के कारणों की जांच संभागीय आयुक्त भरतपुर से करवाने के निर्देश दिये गये हैं. इस कांड के शिकार हुये मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और अन्य पीड़ितों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी गई है. जहरीली शराब पीने से अब तक 7 लोगों की जान जा चुकी है.

सीएम के निर्देश के बाद भरतपुर के जिला आबकारी अधिकारी, सहायक आबकारी अधिकारी एवं एन्फोर्समेंट ऑफिसर राकेश शर्मा, बयाना आबकारी थाने के पेट्रोलिंग ऑफिसर रेंवत सिंह राठौड़ और बयाना आबकारी निरीक्षक योगेन्द्र सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं, रूपवास आबकारी एन्फोर्समेंट थाने के पूरे स्टाफ को सस्पेंड किया गया है. रूपवास पुलिस थाने के सहायक उपनिरीक्षक मोहन सिंह और दो अन्य पुलिसकर्मी को भी सस्पेंड किया गया है. इनमें एक बीट इंचार्ज एवं बीट कांस्टेबल शामिल हैं.



एसडीएम ललित मीणा हटाए गए
रूपवास एसडीएम ललित मीणा को हटाकर एपीओ कर दिया गया है. मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और अन्य पीड़ितों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता दी गई है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने भरतपुर सहित प्रदेश के सभी सीमावर्ती व अवैध शराब की बिक्री वाले संभावित क्षेत्रों में अविलंब सघन अभियान चलाकर अवैध शराब की रोकथाम और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई किये जाने के निर्देश दिये हैं. सीएम ने शराब दुखांतिका पर गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

7 लोगों की मौत
उल्लेखनीय है कि भरतपुर के रूपवास इलाके के चक सामरी समेत 3 गांवों में जहरीली शराब पीने से दो दिनों में सात लोगों की मौत हो गई है और गंभीर रूप से बीमार चार लोगों का इलाज चल रहा है. जहरीली शराब के शिकार हुए सभी लोग एक गांव चक सामरी के रहने वाले हैं. जो लोग बीमार हैं उनके आंखों की रोशनी जा चुकी है.

Tags: Ashok Gahlot, Liquor, Liquor Mafia

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर