SOG की बड़ी कार्रवाई: चित्तौड़ में पकड़ा अवैध हथियारों का जखीरा, दो तस्कर गिरफ्तार

Ramesh Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 24, 2019, 3:30 PM IST
SOG की बड़ी कार्रवाई: चित्तौड़ में पकड़ा अवैध हथियारों का जखीरा, दो तस्कर गिरफ्तार
चित्तौड़ में पकड़े गए हथियार तस्कर। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

राजस्थान में हथियारों की तस्करी (Arms smuggling) जोरों पर हैं. स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने शनिवार को फिर बड़ी मात्रा में अवैध हथियार (Illegal weapon) बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार (Two smugglers arrested) किया है. आरोपियों से 7 पिस्टल (7 pistols), 7 अतिरिक्त मैगजीन और 76 कारतूस किए जब्त किए गए हैं.

  • Share this:
राजस्थान में हथियारों की तस्करी (Arms smuggling) जोरों पर हैं. स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने शनिवार को फिर बड़ी मात्रा में अवैध हथियार (Illegal weapon) बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार (Two smugglers arrested) किया है. आरोपियों से 7 पिस्टल (7 pistols), 7 अतिरिक्त मैगजीन और 76 कारतूस किए जब्त किए गए हैं. एसओजी की ओर से यह कार्रवाई राजस्थान-मध्यप्रेदश की सीमा पर की गई है. एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक अनिल पालीवाल इस पूरी कार्रवाई की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

राजस्थान-मध्य प्रदेश की सीमा पर पकड़े तस्कर
जानकारी के अनुसार पकड़े गए तस्कर ओमप्रकाश और बाबूलाल हैं. इन्हें मुखबिर की सूचना पर राजस्थान-मध्य प्रदेश की सीमा पर चित्तौड़गढ़ जिले के निमबाहेड़ा के पास से गिरफ्तार किया गया है. एसओजी ने उनके पास से 7 अवैध पिस्टल, 7 अतिरिक्त मैगजीन और 76 कारतूस बरामद कर जब्त कर लिए हैं. पकड़े गए दोनों तस्कर बाड़मेर जिले के शिव थाना इलाके के रहने वाले हैं. गत एक सप्ताह के भीतर अवैध हथियारों की यह दूसरी बड़ी खेप पकड़ी गई है. इससे पहले हाल ही में जालोर में बड़ी संख्या में अवैध हथियार बरामद कर दो जनों को गिफ्तार किया गया था.

हथियार मध्यप्रदेश के धार से लाए गए थे

तस्करों से बरामद किए गए हथियार मध्यप्रदेश के धार से लाए गए थे. इन्हें बाड़मेर के एक अपराधी भैराराम छोड़ियार ने मंगवाया था. वह पुलिस पर फायरिंग के आरोप में अभी जेल में बंद है.

जनवरी से अब तक पकड़े 55 हथियार
एसओजी जनवरी से अब तक 9 मामले दर्ज कर 55 हथियार बरामद कर चुकी है. इन मामलों में 31 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए आरोपियों से 46 पिस्टल, 8 देसी कट्टे, एक रिवॉल्वर और 242 कारतूस बरामद किए गए हैं.
Loading...

भीनमाल में बरामद की थी 10 पिस्टल
एसओजी ने हाल ही में जालोर के भीनमाल तीन हथियार तस्करों को गिरफ्तार कर उनसे 10 देसी पिस्टल और 20 जिंदा कारतूस बरामद किए थे. पुलिस ने भीनमाल से हथियार तस्कर महेन्द्र कुमार, करण निगम और विश्वेन्द्र सिंह को गिरफ्तार किया था. एसओजी ने यह कार्रवाई भी मुखबिर की सूचना पर की थी.

जालोर में अवैध हथियारों का जखीरा, 10 पिस्टल व 45 कारतूस जब्त

भरतपुर में दिनदहाड़े छात्र की गोली मारकर हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 3:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...