बीजेपी विधायकों का बड़ा निर्णय, प्रश्नकाल में अब सभी नहीं बल्कि चुनिंदा MLA ही रहेंगे मौजूद

विधानसभा की कार्यवाही के संबंध में बीजेपी विधायकों ने बड़ा निर्णय लिया है. अब बीजेपी के सभी विधायक प्रश्नकाल में मौजूद नहीं रहेंगे. पार्टी के केवल वे ही विधायक प्रश्नकाल के दौरान मौजूद रहेंगे जिनके प्रश्न लगे होंगे.

News18 Rajasthan
Updated: July 17, 2019, 4:42 PM IST
बीजेपी विधायकों का बड़ा निर्णय, प्रश्नकाल में अब सभी नहीं बल्कि चुनिंदा MLA ही रहेंगे मौजूद
राजस्थान विधानसभा। फाइल फोटो।
News18 Rajasthan
Updated: July 17, 2019, 4:42 PM IST
विधानसभा की कार्यवाही के संबंध में बीजेपी विधायकों ने बड़ा निर्णय लिया है. अब बीजेपी के सभी विधायक प्रश्नकाल में मौजूद नहीं रहेंगे. पार्टी के केवल वे ही विधायक प्रश्नकाल के दौरान मौजूद रहेंगे जिनके प्रश्न लगे होंगे. विपक्ष ने यह निर्णय पूरक प्रश्न नहीं पूछने देने के चलते लिया है.

पूरक प्रश्न पूछने की व्यवस्था बंद किए जाने के कारण लिया निर्णय
बीजेपी विधायकों का कहना है कि पूर्व में सदन में दूसरे विधायकों को पूरक प्रश्न पूछने का मौका दिया जाता था, लेकिन अब इस व्यवस्था को बंद कर दिया गया है. इस संबंध में मंगलवार को बीजेपी विधायक नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के नेतृत्व में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी से मिले थे. लेकिन उन्होंने ऐसी व्यवस्था देने से मना कर दिया. विपक्षी विधायकों का कहना है कि जब पूरक प्रश्न पूछने का मौका ही नहीं दिया जाएगा तो उनके प्रश्नकाल में मौजूद रहने कोई औचित्य ही नहीं है. लिहाजा विरोध स्वरुप बीजेपी द्वारा प्रश्नकाल में उपस्थित नहीं रहने का निर्णय लिया गया है.

बुधवार को भी कर दिया था वाकआउट

उल्लेखनीय है कि विधानसभा में बुधवार को बेरोजगारी भत्ते को लेकर हंगामा हो गया था. प्रश्नकाल के दौरान विधायक कालीचरण सराफ द्वारा बेरोजगारी भत्ते को लेकर सवाल पूछा गया. इसका मंत्री अशोक चांदना ने जवाब दिया, लेकिन विपक्ष उससे संतुष्ट नहीं हुआ. वहीं पूरक प्रश्न नहीं पूछने देने से खफा विपक्ष ने सदन से वाकआउट कर दिया था.

विधानसभा में बेरोजगारी भत्ते पर हंगामा, विपक्ष का वाकआउट

बीजेपी विधायक मदनलाल दिलावर ने दिया विवादास्पद बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 4:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...