• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • प्रतापगढ़ से बीजेपी को बड़ा झटका, नगर परिषद सभापति रामकन्या गुर्जर कांग्रेस में शामिल

प्रतापगढ़ से बीजेपी को बड़ा झटका, नगर परिषद सभापति रामकन्या गुर्जर कांग्रेस में शामिल

उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने कमेटियां बनाईं, बीजेपी ने प्रभारी लगाए

उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने कमेटियां बनाईं, बीजेपी ने प्रभारी लगाए

Dhariyawad bypoll: प्रदेश में दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले धरियावद में स्थानीय स्तर पर सियासत तेज होने लगी है. प्रतापगढ में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. प्रतापगढ नगर परिषद की सभापति रामकन्या गुर्जर (Ramkanya Gurjar) समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गईं.

  • Share this:

    उदयपुर. धरियावद उपचुनाव (Dhariyawad by-election) से पहले स्थानीय स्तर पर सियासी उठापटक का दौर शुरू हो गया है. बीजेपी नेता और प्रतापगढ नगर परिषद (Pratapgarh Nagar parishad) की सभापति रामकन्या गुर्जर समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गईं. कांग्रेस की इस कवायद से बीजेपी (BJP) की झटका लगा है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में सभापति और बीजेपी कार्यकर्ताओं को कांग्रेस की सदस्यता दिलवाई. प्रतापगढ़ नगर परिषद सभापति के अलावा बीजेपी पार्षद पूजा गुर्जर और पूर्व पार्षद प्रहलाद गुर्जर ने भी समर्थकों सहित कांग्रेस की सदस्यता ली.

    जिला परिषद और पंचायत चुनाव के बाद अब बीजेपी और कांग्रेस ने उप चुनाव के लिए कमर कस ली है. दोनों ही दल इसमें कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते. इससे पहले हुए उप चुनाव में बढ़त कांग्रेस को मिली थी. अब बीजेपी कोई मौका नहीं देना चाहेगी. दूसरी ओर कांग्रेस सत्ता में होने का फायदा उठाना चाहेगी. इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए कुछ विकास योजनाएं आ सकती हैं.

    Delhi-Ahmedabad Bullet Train: राजस्थान में बनाए जाएंगे 9 स्टेशन, जानिए प्रोजेक्ट की पूरी डिटेल

    कांग्रेस ने चुनाव मैनेजमेंट के लिए कमेटियां बनाईं

    उधर कांग्रेस में रामकन्या गुर्जर को ज्वाइन कराने से से पहले धरियावद और वल्लभनगर उपचुनाव की तैयारियों को लेकर बनी कमेटी की बैठक हुई. जिसमें अब तक फील्ड में हुए कामकाज पर चर्चा की गई. उपचुनावों की घोषणा से पहले कांग्रेस ने चुनाव मैनेजमेंट के लिए कमेटियां बना दी हैं.

    बीजेपी ने उपचुनाव के लिए प्रभारी लगाए

    दूसरी ओर बीजेपी भी उप चुनाव की तैयारियां में अभी से लगी है. बीजेपी ने प्रभारी लगा दिए हैं. धरियावद सीट बीजपी विधायक गौतमलाल मीणा के कोरोना से निधन के बाद खाली हुई है. कांग्रेस अब इस सीट पर जीत के लिए रणनीति बना रही है. भारतीय ट्राइबल पार्टी के बनने के बाद मेवाड़ बागड़ क्षेत्र में कांग्रेस को नुकसान हुआ है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज