Big News: सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 1500 अतिरिक्त पदों पर भर्ती को सीएम गहलोत ने दी मंजूरी

पिछले दिनों ही सीएम अशोक गहलोत ने 31 हजार थर्ड ग्रेड शिक्षकों के पदों पर भर्ती को मंजूरी दी थी.
पिछले दिनों ही सीएम अशोक गहलोत ने 31 हजार थर्ड ग्रेड शिक्षकों के पदों पर भर्ती को मंजूरी दी थी.

Big News: अशोक गहलोत सरकार ने प्रदेश के स्वास्थय विभाग (Health Department) के आधारभूत ढांचे को मजबूत करने के लिये सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (CHO) के 1500 अतिरिक्त पदों पर भर्ती को मंजूरी दे दी है.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) ने चिकित्सा महकमे में चिकित्सकों की कमी को दूर करने के लिये बड़ा फैसला लिया है. सीएम गहलोत ने जिलों में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (CHO) के 1500 अतिरिक्त पदों पर भर्ती को मंजूरी दे दी है. ये 1500 पद नेशनल हैल्थ मिशन (NHM) के तहत सीएचओ के 6310 पदों पर प्रक्रियाधीन भर्ती में जुड़ेंगे. अब सीएचओ के कुल 7810 पदों पर भर्ती होगी. इससे काफी हद तक चिकित्सकों की कमी दूर होने की संभावना है.

गहलोत सरकार ने पिछले काफी समय से प्रदेश के विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े पदों को भरने के लिये लगातार भर्तियों के द्वार खोले हैं. इससे लंबे समय से विभिन्न विभागों में नौकरियों की उम्मीद लगाये बैठे लाखों अभ्यर्थियों में उत्साह का संचार हुआ है. राज्य सरकार की मंशा है कि जल्द से जल्द विभागों में भर्ती प्रक्रिया पूरी हो ताकि अधिकारियों-कर्मचारियों की कमी दूर होने के साथ ही बेरोजगारों को भी राहत मिल सके.

राजस्थान: पुजारी हत्याकांड में नया मोड़, पेट्रोल खरीदने का वीडियो और फोटो आया सामने



पिछले दिनों 31 हजार थर्ड ग्रेड शिक्षकों के पदों पर भर्ती को मंजूरी दी थी
पिछले दिनों ही सीएम अशोक गहलोत ने 31 हजार थर्ड ग्रेड शिक्षकों के पदों पर भर्ती को मंजूरी दी थी. इससे शिक्षक बनने की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों की उम्मीदों के पंख लगे हुये हैं. उसके बाद हाल ही में एक दिन पहले ही शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने संकेत दिये थे कि शिक्षक भर्ती को लेकर रीट परीक्षा का आयोजन जल्द ही कराया जायेगा. शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा था कि रीट परीक्षा को लेकर छोटे-मोटे संशोधन की प्रक्रिया अभी चल रही है. उन्होंने इस बात की उम्मीद जताई थी कि संशोधन की इस प्रक्रिया को इस महीने अंत तक अंतिम रूप दे दिया जाएगा.

Rajasthan: फरवरी में हो सकती है REET परीक्षा, 31 हजार शिक्षकों की होनी है भर्ती

लाखों अभ्यर्थी जुटे हैं तैयारियों में
डोटासरा ने कहा था कि उसके बाद उसे नवंबर में नोडल एजेंसी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को भेज दिया जाएगा. यह सब कुछ समय पर रहा तो नवंबर में ही भर्ती को लेकर विज्ञप्ति जारी किये जाने की संभावना है. क्योंकि भर्ती विज्ञप्ति के बाद भी कम से कम 3 माह समय लगता है. प्रदेशभर में शिक्षा और स्वाथ्य महकमे ही ऐसे हैं जहां सर्वाधिक भर्तियां निकलती है और लाखों अभ्यर्थी इन विभागों में नौकरियां पाने के लिये तैयारियों में जुटे रहते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज