• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • BCCI ने दी राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के संविधान को मंजूरी, 5 साल बाद हटाया RCA से बैन!

BCCI ने दी राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के संविधान को मंजूरी, 5 साल बाद हटाया RCA से बैन!

राजस्थान के क्रिकेट जगत के लिए बड़ी और राहत भरी खबर आई है. बीसीसीआई (BCCI) ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) से अपना प्रतिबंध हटा लिया है ! आरसीए पर बीसीसीआई ने वर्ष 2014 से बैन लगा रखा था. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

राजस्थान के क्रिकेट जगत के लिए बड़ी और राहत भरी खबर आई है. बीसीसीआई (BCCI) ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) से अपना प्रतिबंध हटा लिया है ! आरसीए पर बीसीसीआई ने वर्ष 2014 से बैन लगा रखा था. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

बताया जा रहा है कि आरसीए (RCA) के संविधान को बीसीसीआई (BCCI) ने मंजूरी दे दी है. अब आरसीए का बैन लगभग समाप्त माना का सकेगा.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) के क्रिकेट जगत (cricket world) के लिए बड़ी और राहत भरी खबर (Big news) आई है. बीसीसीआई (BCCI) ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) से अपना प्रतिबंध हटा (Ban Removed) लिया है! आरसीए पर बीसीसीआई ने वर्ष 2014 से बैन लगा रखा था. प्रतिबंध हटने के बाद अब आरसीए में नए चुनाव की घोषणा हो सकती है. आरसीए अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी जल्द इसकी घोषणा कर सकते हैं.

आरसीए अध्यक्ष डॉ. जोशी ने किया था वादा
प्रतिबंध हटने की सूचना के बाद प्रदेश के क्रिकेट खिलाड़ियों में खुशी की लहर दौड़ गई है. आरसीए के पदाधिकारी जश्न मनाने में जुट गए हैं. आरसीए अध्यक्ष डॉ. जोशी ने अध्यक्ष चुने जाने के बाद आईपीएल मैच कराने और बीसीसीआई से प्रतिबंध हटवाने का वादा किया था. अपने वादे को पूरा करने के बाद अब डॉ. जोशी नए चुनाव का ऐलान कर सकते हैं. पहले 28 सितंबर को आरसीए के चुनाव कराए जाने के कयास लगाए जा रहे थे.

आरसीए के संविधान को बीसीसीआई ने मंजूरी दी
बताया जा रहा है कि आरसीए के संविधान को बीसीसीआई ने मंजूरी दे दी है. अब आरसीए का बैन लगभग समाप्त माना जा सकता है. हालांकि बीसीसीआई ने आरसीए को अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं भेजी है, लेकिन एसोसिएशन के संयुक्त सचिव महेंद्र नाहर ने कहा कि बीसीसीआई से इसके सकारात्मक संकेत मिले हैं. अब आधिकारिक रूप से पत्र मिलने का इंतजार है.

वर्ष 2014 में लगा था आरसीए पर बैन
6 मई, 2014 में ललित मोदी आरसीए का चुनाव जीतकर अध्यक्ष बने थे. उसी समय बीसीसीआई ने आरसीए पर बैन लगा दिया था. इससे पूर्व बीसीसीआई ने ललित मोदी पर आजीवन प्रतिबंध लगाया था. इसके पीछे कारण ललित मोदी पर फेमा के उल्लंघन, आईपीएल में भ्रष्टाचार और मनी लांड्रिंग लगे आरोप रहे. इन कारणों से बीसीसीआई ने उस समय चुनाव परिणाम के कुछ देर बाद ही आरसीए पर अनिश्चितकाल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था.

राजस्थान में नहीं हुए थे आईपीएल मैच
इससे ना तो आरसीए को बीसीसीआई से कोई वित्तीय सहायता मिल पाई और ना ही आईपीएल मैच हो पाए. वर्ष 2017 में अध्यक्ष चुने जाने के बाद डॉ. जोशी ने वर्ष 2018 में आईपीएल मैचों की फिर शुरुआत करवाई.

निकाय चुनाव- बीजेपी-कांग्रेस ने शुरू की मोर्चाबंदी, नंवबर में होंगे चुनाव

बहरोड़ थाने पर AK-47 से हमला, हिल उठा पुलिस महकमा, सीएम गहलोत ने लिया फीडबैक

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज