जयपुर में रॉबर्ट वाड्रा से 9 घंटे तक पूछताछ, ईडी ने कल फिर बुलाया

रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) से जयपुर स्थित ईडी दफ्तर में कथित बीकानेर जमीन घोटाले को लेकर पूछताछ हो रही है.

News18Hindi
Updated: February 12, 2019, 8:58 PM IST
जयपुर में रॉबर्ट वाड्रा से 9 घंटे तक पूछताछ, ईडी ने कल फिर बुलाया
ईडी दफ्तर पहुंचे प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा.
News18Hindi
Updated: February 12, 2019, 8:58 PM IST
कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) से जयपुर स्थित ईडी दफ्तर में मंगलवार सुबह साढ़े दस बजे से शुरू हुई पूछताछ रात साढ़े आठ बजे तक जारी रही. ईडी के अनुसार रॉबर्ट वाड्रा ने पूछताछ के दौरान सभी सवालों का सही जवाब दिया लेकिन पूछताछ अभी जारी रहेगी. ईडी ने वाड्रा को बुधवार सुबह फिर से दफ्तर बुलाया है. वाड्रा रात को अपनी मां के साथ दिल्ली रवाना होंगे और बुधवार सुबह वापस लौटेंगे. उन्हें सुबह 10.30 बजे ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए पेश होना है.

इससे पहले कांग्रेस की महासचिव और वाड्रा की पत्नी प्रियंका गांधी होटल से ईडी दफ्तर तक उनके साथ रहीं. रॉबर्ट वाड्रा को ईडी दफ्तर छोड़कर प्रियंका वापस होटल लौट आई हैं. बीकानेर में विवादित जमीन खरीद मामले में ईडी में वाड्रा से पूछताछ की जा रही है. वाड्रा सुबह 10.30 बजे से रात 8.30 बजे तक करीब 10 घंटे ईडी दफ्तर में रहे, इस दौरान वे करीब 1 घंटे लंच ब्रेक पर गए. इस तरह वाड्रा से करीब 9 घंटे लंबी पूछताछ चली. उधर, ईडी दफ्तर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता नारेबाजी करते रहे और ऐसा वाड्रा के दफ्तर से निकले समय भी किया गया.

वहीं, अलवर में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुंधाशु त्रिवेदी ने प्रेस वार्ता में प्रियंका गांधी पर कटाक्ष किया. त्रिवेदी ने कहा कि प्रियंका भाई, पति और परिवार बचाने  के लिए राजनीति में आई हैं. दोपहर करीब 12.30 मॉरीन से पूछताछ पूरी हो गई. उसके बाद दोपहर में रॉबर्ट वाड्रा को भी कुछ देर के लिए ब्रेक दिया गया है.



ये भी पढ़ें- PHOTOS: रॉबर्ट वाड्रा के पीछे प्रियंका और फिर राहुल गांधी, पोस्टर वायरल


Loading...



मां को प्रताड़ित करने का आरोप

रॉबर्ट वाड्रा ने ईडी में पेश होने से पहले सुबह करीब 8 बजे सोशल मीडिया पर अपनी मां मौरीन वाड्रा के साथ तस्वीर पोस्ट करते हुए एक बार फिर सरकार पर एक वरिष्ठ नागरिक को परेशान करने का आरोप लगाया. इससे पहले 22 जनवरी को भी ईडी के समन पर रॉबर्ट वाड्रा ने इसी तरह सोशल मीडिया पर कहा था कि पिछले कुछ सालों से वे जांच एजेंसियों और कोर्ट का पूरा सहयोग कर रहे हैं, लेकिन अब उनकी मां के नाम को मामले में जबरन घसीटा जा रहा है, जबकि उनकी मां को ईडी से कोई समन नहीं मिला है.


रॉबर्ट वाड्रा, उनकी मां मौरीन वाड्रा सोमवार दोपहर को ही जयपुर पहुंचे जबकि वाड्रा की पत्नी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार रात को लखनऊ में रोड शो के बाद सीधे जयपुर पहुंचीं. जानकारी के अनुसार ईडी में पेश होने से पहले होटल में ही वाड्रा एडवोकेट्स के पैनल से मिलेंगे. सुबह 10 बजे के बाद वाड्रा ईडी दफ्तर के लिए रवाना होंगे.

ये भी पढ़ें- यहां हुई थी प्रियंका गांधी की रॉबर्ट वाड्रा से पहली मुलाकात, पढ़ें- पूरी कहानी

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने विदेशों में संपत्ति खरीद में कथित धन शोधन मामले में अपनी जांच के संबंध में पिछले सप्ताह नई दिल्ली में वाड्रा से पूछताछ की थी. इसी कड़ी में बीकानेर जमीन खरीद सिलसिले में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के पति मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- प्रियंका गांधी की राजस्थान में सबसे ज्यादा डिमांड

वाड्रा की पत्नी प्रियंका कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ लखनऊ में रोड शो करने के कुछ ही घंटों के बाद जयपुर पहुंच गईं थी. वह विशेष विमान से सोमवार रात 9 बजे जयपुर पहुंची. एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि प्रियंका कड़ी सुरक्षा के बीच उस होटल के लिए रवाना हो गईं जहां उनके पति राबर्ट वाड्रा रुके हुए हैं. प्रियंका मंगलवार को फिर लखनऊ पहुंचेंगी जहां वह पार्टी की एक मीटिंग में हिस्सा लेंगी.

ये भी पढ़ें- प्रियंका के कमान संभालने से कैंपेन में बड़ी ताकत मिलेगी
प्रियंका को बताया 'परफेक्ट पत्नी'
प्रियंका के लखनऊ में रोड शो से पहले सोमवार सुबह जयपुर पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा ने प्रियंका को 'परफेक्ट पत्नी' बताया था. उन्होंने कहा था कि वह एक 'परफेक्ट पत्नी' और अपने बच्चों की 'बेहतरीन मां' हैं. अब उन्हें भारत के लोगों को सौंपने का समय है.

ये भी पढ़ें- 5 साल पहले BJP की वसुंधरा राजे सरकार ने दर्ज कराया था केस
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...