Home /News /rajasthan /

Robert Vadra: 5 साल पहले BJP की वसुंधरा राजे सरकार ने दर्ज कराया था केस

Robert Vadra: 5 साल पहले BJP की वसुंधरा राजे सरकार ने दर्ज कराया था केस

रॉबर्ट वाड़ा और प्रियंका गांधी. (Photo-Getty Images)

रॉबर्ट वाड़ा और प्रियंका गांधी. (Photo-Getty Images)

सोनिया गांधी के दामाद और प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) मनी लॉन्डरिंग से जुड़े मामले (Money Laundering Case) केस के सिलसिले में बुधवार को ED के दफ्तर में पेश हुए. 2014 में राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने वाड्रा पर केस दर्ज कराया था.

अधिक पढ़ें ...
    कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद और प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) मनी लॉन्डरिंग से जुड़े मामले (Money Laundering Case) के सिलसिले में बुधवार को ED के दफ्तर में पेश हुए. मनी लॉन्ड्रिंग केस के एक मामले में वाड्रा से पूछताछ की जा रही है. बता दें कि 2014 में राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने जमीन घोटाले मामले में वाड्रा पर केस दर्ज कराया था. हालांकि पुलिस की प्रारंभिक जांच में पाया गया कि वाड्रा की कंपनी को 69.55 हैक्टेयर जमीन फर्जी कागजात के आधार पर बेची गई थी और छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. बीजेपी ने राबर्ट वाड्रा को निशाना बनाते हुए 2014 के चुनाव में इस जमीन सौदे को एक बड़ा मुद्दा बनाया था.

    ये भी पढ़ें- ब्रिटिश स्कूल में हुई थी प्रियंका गांधी की रॉबर्ट वाड्रा से पहली मुलाकात, पढ़ें- पूरी कहानी

    उधर, रॉबर्ट वाड्रा को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर छोड़ने के लिए बुधवार को प्रियंका गांधी भी गई थी. हालांकि प्रियंका रॉबर्ट को ईडी दफ्तर छोड़ने के बाद वापस चली गईं. बता दें कि पिछले हफ्ते कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तारी से बचने के लिए पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी लगाई थी. जहां उन्हें 16 फरवरी तक के लिए अंतरिम जमानत मिल गई थी.

    ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव में स्टार प्रचारक होंगी प्रियंका गांधी, राजस्थान में सबसे ज्यादा डिमांड

    एक रिपोर्ट के अनुसार यह वाड्रा की कंपनी द्वारा यह प्रोपर्टी साल 2010 में खरीदने मामला है. बीकानेर के कोलायत में 16 निवासियों के नाम महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में साल 2006-07 में जमीन आवंटित की गई थी. बाद में गलत तरीके से साल 2010 में वाड्रा की कंपनी को जमीन बेचने का मामला सामने आया. तब राजस्थान में कांग्रेस की सरकार थी और अशोक गहलोत प्रदेश के मुख्यमंत्री थे. वाड्रा की कंपनी के डायरेक्टर वह खुद और उनकी मां मॉरीन वाड्रा हैं.

    ये भी पढ़ें- राजनीतिक फायदे के लिए जबरन घसीटा जा रहा है मेरी मां का नामः रॉबर्ट वाड्रा

    साल 2014 में BJP की सरकार राजस्थान में आई और फिर इस जमीन का दाखिल खारिज को रद्द कर दिया गया, जो वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी ने फर्जी खरीदारों से ली थी. हालांकि, पहले राजस्थान पुलिस द्वारा इस मामले में वाड्रा की कंपनी को क्लीनचिट देने बात कही जा रही थी, लेकिन BJP सरकार ने इसका खंडन करते हुए कहा कि मामले की जांच चल रही है. यही नहीं, वसुंधरा राजे की अगुवाई में सरकार बनते ही इस मामले के खिलाफ केस दर्ज किया गया.

    Tags: Bikaner news, Priyanka gandhi, Rajasthan news, Robert vadra

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर