बीसलपुर बांध ने बढ़ाई खुशी, जल स्तर 307.07 पहुंचा मीटर, पानी की आवक जारी

जयपुर, अजमेर, टोंक, नागौर, भीलवाड़ा और दौसा जिलों की प्यास बुझाने वाले बीसलपुर बांध में पानी की लगातार हो रही आवक ने बारिश की खुशी को दुगुना कर दिया है. अजमेर जिले में हुई बारिश के कारण बांध के कैचमेंट एरिया में पानी की आवक बढ़ी है.

Rakesh sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 3, 2019, 4:53 PM IST
बीसलपुर बांध ने बढ़ाई खुशी, जल स्तर 307.07 पहुंचा मीटर, पानी की आवक जारी
बीसलपुर बांध।फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Rakesh sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 3, 2019, 4:53 PM IST
जयपुर, अजमेर, टोंक, नागौर, भीलवाड़ा और दौसा जिलों की प्यास बुझाने वाले बीसलपुर बांध में पानी की लगातार हो रही आवक ने बारिश की खुशी को दुगुना कर दिया है. दो दिन पहले भीलवाड़ा और अजमेर जिलों में हुई जोरदार बारिश के कारण बीसलपुर बांध के कैचमेंट एरिया में पानी की आवक बढ़ी है. इससे बीसलपुर बांध का जल स्तर 307.07 गेज मीटर हो गया है.

दो घंटे में एक सेमी पानी की आवक हो रही है
कैचमेंट एरिया में पानी आने के कारण त्रिवेणी पर 1.70 मीटर की चादर चल रही है. बीसलपुर बांध में दो घंटे में एक सेमी पानी की आवक हो रही है. वर्तमान में बांध में कुल भराव क्षमता 38.50 टीएमसी की तुलना में सिर्फ 4.606 टीएमसी पानी ही उपलब्ध है. यह आगामी दिसंबर तक पेयजल के रूप में सप्लाई हो सकेगा.

अगस्त माह में ज्यादा होती है आवक

जल संसाधन विभाग और जलदाय विभाग के आंकड़ों के अनुसार अगस्त महीने में बीसलपुर बांध में पानी की आवक ज्यादा होती है. इस लिए अभी भी बीसलपुर के लिए अच्छी खबर आना बाकी है. गौरतलब है कि दस दिन पहले बीसलपुर बांध में पानी के गेज का स्तर 305 गेज मीटर से भी कम हो गया है था जो दस साल का सबसे कम जल स्तर था.

MLA राजेंद्र गुढ़ा के बयान के बाद BSP में गरमाई सियासत

राजस्थान में अब नहीं चलेंगे हुक्का बार, बिल हुआ पारित
First published: August 3, 2019, 4:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...