बारिश की न्यूज़: राजस्थान में अब तक 25 की मौत, पढ़ें- बीसलपुर बांध में कितना पानी आया

राजस्थान में बारिश का दौर जारी है और मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन और बरसात जारी रहने वाली है. सोमवार को बारिश के चलते हादसों में 3 और लोगों की मौत होने से अब तक 25 लोग जान गंवा चुके हैं.

News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 11:08 AM IST
बारिश की न्यूज़: राजस्थान में अब तक 25 की मौत, पढ़ें- बीसलपुर बांध में कितना पानी आया
राजस्थान में बारिश का दौर जारी है. (प्रतिकात्मक तस्वीर/Getty Images)
News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 11:08 AM IST
राजस्थान में मानसून की मेहरबानी का दौर चल रहा है और मंगलवार को भी कई इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है. सोमवार को प्रदेश के दक्षिणी-पूर्वी इलकों में जमकर बारिश हुई. झालावाड़ में जहां 4 इंच बारिश दर्ज की गई वहीं बीसलपुर में भी पानी आया. उधर, बारिश जनित हादसों में सोमवार को तीन और लोगों की मौत के साथ अब तक प्रदेश बारिश के चलते 25 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं मौसम विभाग ने अगले दो दिन और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की आशंका जताई है. सोमवार शाम तक बीसलपुर बांध में 306.78 आरएलमीटर तक पानी की आवक पहुंच चुकी थी.

सात दिन में 25 लोगों की मौत

बारिश जनित दुर्घटनाओं से प्रदेश में एक सप्ताह में 25 लोगों की मौत हो चुकी है. सोमवार को 3 और लोगों की जान चली गई. 2 अजमेर और 1 सूरतगढ़ में बारिज जनति हादसों का शिकार हुआ. जयपुर और सीकर जिले में 6-6 लोगों की मौत हो चुक है. जबकि पाली में 4 लोगों की मौत, झुंझुनूं में 3 लोगों की मौत और बूंदी, भीलवाड़ा, जोधपुर में 1-1 व्यक्ति की बारिश के चलते जान गई है.

मूसलाधार और कई स्थानों पर भारी बारिश दर्ज

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई स्थानों पर मूसलाधार और कई स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के आंकड़ों की मानें तो पिछले 24 घंटों के दौरान पाली में सबसे अधिक 22 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई. नागौर के नांवा में 19 सेंटीमीटर, पाली के रोहट में 14 सेंटीमीटर, सिरोही के माउंट आबू में 13 सेंटीमीटर, झालावाड़ के मनोहरथाना में 12 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई.

भारी बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के अन्य कई स्थानों पर सोमवार को 12 सेंटीमीटर से कम बारिश दर्ज की गई. वहीं सोमवार सुबह से शाम तक कोटा में 5.2 मिलीमीटर, जैसलमेर में 2.3 मिलीमीटर और अजमेर में 1.9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है.
Loading...

ये भी पढ़ें- एससी/एसटी समुदाय से ताल्लुक रखने वालों के लिए Toll-free नंबर
First published: July 30, 2019, 10:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...