• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • अलविदा: राजस्‍थान के कांग्रेस और भाजपा नेताओं ने दी प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि, CM गहलोत ने कही ये बात

अलविदा: राजस्‍थान के कांग्रेस और भाजपा नेताओं ने दी प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि, CM गहलोत ने कही ये बात

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) के निधन के बाद देश में शोक की लहर दौड़ गई है.वहीं, राजस्‍थान के भाजपा और कांग्रेस नेताओं ने उन्‍हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है.

  • Share this:
    जयपुर. देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) का निधन हो गया है. वह 84 साल के थे. इसके बाद देशभर में शोक की लहर दौड़ गयी है. इस बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(Chief Minister Ashok Gehlot), विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीपी जोशी व नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया (Gulab Chand Kataria) सहित अन्य नेताओं ने पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक जताया है.

    मुख्यमंत्री गहलोत ने कही ये बात
    राजस्‍थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने मुखर्जी के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया, ' देश ने एक महान नेता, विचारक व राजनेता खो दिया. उनका पूरा जीवन देश की सेवा को समर्पित रहा. उनके परिवार व मित्रों के प्रति मेरी संवेदनाए हैं.



    इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष जोशी ने ट्वीट किया, ‘पूर्व राष्ट्रपति व भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के निधन पर उन्हें शत शत नमन व भावभीनी श्रद्धांजलि. ’ वहीं, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मुखर्जी के निधन पर शोक जताते हुए इसे देश को अपूरणीय क्षति बताया है.

    भाजपा नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
    राजस्‍थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शोक जताते हुए कहा कि मुखर्जी के निधन का समाचार सुनकर मन आहत है. राजे ने कहा,' उनका निधन भारतीय राजनीति के लिए ना सिर्फ बेहद दुःखद है, बल्कि एक युग की समाप्ति है. भारत रत्न प्रणब दा ने भारतीय राजनीति व सामाजिक जीवन में सर्वोच्च स्थान को प्राप्त किया था. आपने हमेशा निराशा, अकर्मण्यता, असफलता और उदासीनता के अंधकार को अपने आत्मविश्वास, साहस, दृढ़इच्छाशक्ति और जीवन के आशा भरे दीपों से पराजित किया. प्रणब दा को अलविदा नहीं कहा जा सकता, क्योंकि ऐसे विशाल हृदय वाले सतपुरुष मरते नहीं, लोगों के दिलों में सदैव अमर रहते हैं.'



    वहीं, राजस्‍थान के नेता प्रतिपक्ष और भाजपा के दिग्‍गज राजनेता गुलाब चंद कटारिया ने भी ट्वीट कर शोक जताया व उन्हें नमन किया. इसके अलावा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने शोक जताते हुए लिखा, ‘राष्ट्र ने एक महान विचारक खो दिया है. उनका पूरा जीवन राष्ट्र की सेवा के लिए समर्पित था. उनके परिवार, दोस्तों और समर्थकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है.’

    गौरतलब है कि पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी को 10 अगस्त को दिल्ली के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल (आर एंड आर) हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. इसी दिन ब्रेन से क्लॉटिंग हटाने के लिए इमरजेंसी में सर्जरी की गई थी. इसके बाद से उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी. 84 साल के प्रणब दा ने 10 तारीख को ही खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की बात भी कही थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज