हार के बाद BJP ने बनाया नया प्लान, 300 से ज्यादा नेता जयपुर तलब

उपचुनावों में शिकस्त के बाद अब बीजेपी ने शहरी निकायों और पंचायती राज संस्थानों में चुने हुए अपने प्रतिनिधिय़ों को जयपुर ताकिद करना शुरू किया है.

Sudhir sharma | ETV Rajasthan
Updated: March 14, 2018, 9:18 PM IST
हार के बाद BJP ने बनाया नया प्लान, 300 से ज्यादा नेता जयपुर तलब
बीजेपी ने शहरी निकायों और पंचायती राज संस्थानों में चुने हुए अपने प्रतिनिधिय़ों को जयपुर ताकिद करना शुरू किया है.
Sudhir sharma | ETV Rajasthan
Updated: March 14, 2018, 9:18 PM IST
राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने उपचुनाव में खोई हुए प्रतिष्ठा को पाने के लिए कड़ी दर कड़ी को मजबूत करने का काम शुरू कर दिया है. अब बीजेपी ने शहरी निकायों और पंचायती राज संस्थानों में चुने हुए अपने प्रतिनिधिय़ों को ताकिद करना शुरू किया है. जिसमें संगठन के कार्यकर्ताओं से लेकर आमजन की समस्याओं का तुरन्त निस्तारण हो. इसी सिलसिले में संगठन के पदाधिकारी गुरुवार से निकायों और पंचायत राज संस्थाओं से जुड़े जनप्रतिनिधियों को बीजेपी मुख्यालय में तलब किया है. जयपुर आने वाले इन जनप्रतियों की संख्या 300 से अधिक है.

दरअसल, बीजेपी ने अपने आप को फिर से सम्भालते हुए आगामी विधानसभा और फिर लोकसभा को फतेह करने के लिए योजना बद्व तरीके से काम करना शुरु किया है. जिसमें संगठन के साथ चुने हुए बीजेपी के जनप्रतिनिधियों को जयपुर बुलाकर कामकाज करने के तरीकों को समझाने का काम होगा. ताकि बीजेपी के कार्यकर्ताओं के साथ आमजन की समस्याओं को निदान हो सके.

इसी कड़ी में पहले बीजेपी की प्रदेश मीडिया की बैठक हुई फिर, बीजेपी मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष- महामंत्रियों की बैठक हुई. इन बैठकों के पीछे सम्बन्धी बीजेपी के संगठन से उनकी समस्याओं को जाना जा रहा है और उनके निदान संगठन के आळा पदाधिकारियों की ओर से बताया जाएगा.

नगर परिषद, नगर पालिका और  पंचायत समिति के प्रधान जयपुर तलब

बीजेपी ने नीचे से उपर अपने संगठन को मजबूत करने के लिेए 15 मार्च को सुबह 11 बजे बीजेपी मुख्यालय पर नगर परिषद और नगर पालिका अध्यक्षों को जयपुर बुलाया है. इनकी संख्या लगभग 125 बताई जा रही है. वहीं 16 मार्च को बीजेपी के जिला प्रमुख् और पंचायत समिति के प्रधानों को भी बलाया गया है. इनकी संख्या 185 से ज्यादा है. इन बीजेपी के जनप्रतिनिधियों के साथ में बीजेपी के राष्ट्रीय़ सह संगठन महामंत्री वी सतीश बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर सीधे संवाद करेंगे.

सत्ता और संगठन एकजुट

बीजेपी अब अपना एक ही मकसद रख कर य़ोजनाबद्ध तरीके से काम को अंजाम दे रही है जिसमें जनता की समस्याओं के निदान को तरजीह दी जाए. ताकि समय रहते जनता का मानस अपनी ओर वापस ला सकें. यही वजह भी है कि बीजेपी के सत्ता और संगठन ने मिलकर काम करना शुरू करदिया है ताकि राजनीतिक घटनाओं का माकूल जवाब भी दें और आम जन की समस्याओं का त्वरित निदान भी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर