BJP ने अचानक बदली रणनीतिक, विधायक दल की आज नहीं होगी बैठक, गुजरात से लौट रहे सभी MLA
Jaipur News in Hindi

BJP ने अचानक बदली रणनीतिक, विधायक दल की आज नहीं होगी बैठक, गुजरात से लौट रहे सभी MLA
गुजरात चार्टर प्लेन से भेजे गए भाजपा के 18 विधायक अब सड़क मार्ग से लौट रहे हैं. (फाइल फोटो)

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Gulabchand Kataria) ने कहा कि अब सदन के अंदर उठाए जाने वाले मुद्दों के साथ में सरकार को घेरा जाएगा.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में बदले हुए सियासी समीकरण के बीच भाजपा (BJP) ने भी अपनी रणनीति बदल दी है. मंगलवार शाम 4 बजे होटल क्राउन प्लाजा में होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक टल गई है. अब यह बैठक 13 अगस्त को भाजपा मुख्यालय में सुबह 11 बजे से होगी. दरअसल, गुजरात (Gujarat) भेजे गए 18 विधायक सड़क मार्ग से जयपुर लौट रहे हैं. वहीं, कल जन्माष्टमी होने के कारण विधायकों ने मीटिंग में आने से असमर्थता जताई है, जिसके चलते बैठक का समय बदला गया है. साथ ही बदली हुई परिस्थितियों की वजह से भी बीजेपी ने अपनी रणनीति बदली है. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Gulabchand Kataria) ने कहा कि अब सदन के अंदर उठाए जाने वाले मुद्दों के साथ में सरकार को घेरा जाएगा.

वहीं, राजस्थान कांग्रेस में बदले सियासी समीकरणों के कारण भाजपा ने भी अपनी रणनीति में बदलाव किया है. प्रदेश भाजपा के विधायकों की बाड़ेबंदी 11 अगस्त से होटल क्राउन प्लाजा में शुरू होनी थी. लेकिन अब बदले समीकरणों के बीच मे सभी विधायक आजाद रहेंगे. यानी अब बाड़ेबंदी नहीं होगी. इधर गुजरात चार्टर प्लेन से भेजे गए भाजपा के 18 विधायक अब सड़क मार्ग से लौट रहे हैं. 13 अगस्त को बीजेपी विधायक दल की बैठक होने के बाद संभवतया सभी विधायक जयपुर में ही अपने-अपने निवास पर रहेंगे और 14 अगस्त को विधानसभा सत्र में शामिल होंगे.

जयपुर लौटते वक्त सचिन पायलट का कई जगह स्वागत किया जायेगा
वहीं, ये भी खबर है कि अपनी ही सरकार और पार्टी से बगावत करने वाले कांग्रेस के बागी विधायकों (Rebel MLAs) का घर लौटने का सिलसिला शुरू हो गया है. सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक दिल्ली में हुई सियासी सुलह के बाद जयपुर लौटने लगे हैं. कुछ विधायक आ चुके हैं और कुछ मंगलवार को पहुंचेंगे. सचिन पायलट (Sachin Pilot) मंगलवार को करीब 3.30 बजे अपने निवास पर पहुंचेंगे. दिल्ली से जयपुर लौटते वक्त सचिन पायलट का कई जगह स्वागत किया जायेगा. पायलट समर्थक और कांग्रेस कार्यकर्ता इसकी तैयारियों में जुटे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading