Home /News /rajasthan /

Rajya Sabha Elections: कई निर्दलीय विधायकों के पास आया BJP से ऑफर, कांग्रेस ने कही ये बात

Rajya Sabha Elections: कई निर्दलीय विधायकों के पास आया BJP से ऑफर, कांग्रेस ने कही ये बात

सरकार को साफ करना चाहिए कि बाड़ेबंदी कब तक रहेगी: भाजपा

सरकार को साफ करना चाहिए कि बाड़ेबंदी कब तक रहेगी: भाजपा

राज्यसभा चुनावों ( Rajya Sabha Election) को लेकर कांग्रेस और भाजपा (BJP) के बीच चल रही जंग गुजरात के बाद अब राजस्थान में भी दिखने लगी है.

जयपुर. राज्यसभा चुनावों ( Rajya Sabha Election) को लेकर कांग्रेस और भाजपा (BJP) के बीच चल रही जंग गुजरात के बाद अब राजस्थान में भी दिखने लगी है. जी हां, राज्यसभा चुनावों में तोड़फोड़ की कवायद राजस्थान में भी शुरू हो चुकी है. यही वजह है कि कई निर्दलीय और कांग्रेस के विधायकों से भाजपा के रणनीतिकारों ने संपर्क साधा है.

निर्दलीय विधायकों ने कही ये बात
जानकारी के अुनसार राज्यसभा चुनाव में समर्थन के लिए कई निर्दलीय विधायकों के पास ऑफर आए हैं. जबकि समर्थन देने पर अगले चुनाव में बीजेपी की तरफ से टिकट सहित कई ऑफर दिए गए हैं. कुछ निर्दलीय विधायकों ने नाम सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर न्यूज़ 18 को बताया कि बीजेपी के रणनीतिकार निर्दलीय सहित कुछ कांग्रेस विधायकों से सम्पर्क कर रहे हैं, समर्थन के लिए आगे बीजेपी का टिकट देने सहित हर तरह के आकर्षक ऑफर दिए जा रहे हैं. ज्यादातर निर्दलीय विधायकों के पास ऑफर आए हैं, तो कुछ असंतुष्ट कांग्रेस विधायकों पर भी बीजेपी के रणनीतिकारों की निगाहें हैं.

सीएम के पास पहले से है इंटेलीजेंस रिपोर्ट
सीएम अशोक गहलोत के पास पहले से है तोड़फोड़ की कवायद की जानकारी है. जबकि गहलोत एक इंटरव्यू में भी बोल चुके हैं कि राजस्थान में भी बीजेपी तोड़फोड़ की कोशिश कर रही है और वे इससे वाकिफ हैं. सीएम अशोक गहलोत को इसे लेकर इंटेलीजेंस की रिपोर्ट भी मिली है, जिसके मुताबिक कुछ निर्दलीय और असंतुष्ट कांग्रेस विधायकों से बीजेपी के रणनीतिकार संपर्क साध रहे हैं, राज्यसभा के बाद भी लगातार समर्थन के एवज में कई लुभावने ऑफर दिए जा रहे हैं. हालांकि भाजपा राज में संसदीय सचिव रह चुके अब महुवा से निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला ने कहा कि राज्यसभा चुनावों में समर्थन के लिए न कांग्रेस और न बीजेपी किसी ने फोन नहीं किया है. मैं तो मेरे क्षेत्र में हूं.

कांग्रेस ने भाजपा को लेकर कही ये बात
सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी ने न्यूज़ 18 से कहा कि बीजेपी राजस्थान में भी गड़बड़ी करने की पूरी कोशिश में है. वह विधायकों की तोड़फोड़ से लेकर पेन बदलने तक की गड़बड़ी करने सहित किसी भी हद तक जा सकती है. जिस तरह कोराना से बचाव ही उपचार है वैसे ही बीजेपी से सावधानी ही बचाव है, इसलिए हम पूरी तरह सतर्क हैं. हमारे सभी विधायक एकजुट हैं. बीजेपी का दुस्साहस देखिए, संख्या बल हमारे पास है, हमें दो सीट जीतने के लिए 102 विधायक चाहिए और इसमें 108 विधायक तो खुद हमारी पार्टी के हैं. 13 निर्दलीय और 4 अन्य दलों के विधायकों का समर्थन भी हमें है, इसके बावजूद बीजेपी तोड़फोड़ का दुस्साहस कर रही है.

कांग्रेस खुद आंतरिक विरोध से घिरी है, बीजेपी पर आरोप लगाना गलत
पूर्व बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि कांग्रेस में आंतरिक विरोध है, हमने कोई तोड़फोड़ नहीं की. राज्यसभा चुनाव में विधायक अंतरात्मा की आवाज पर वोट देंगे, हम संभावनाएं देख रहे हैं. कांग्रेस में आंतरिक विरोध के चलते संभावनाएं बनती हैं, बीजेपी पर आरोप लगाना गलत है.

राजस्थान में 3 सीटों पर चुनाव होना है
गौरतलब है कि आगामी 19 जनू को राज्यसभा की सीटों के लिए चुनाव होना है. राजस्थान में 3 सीटों पर चुनाव होना है. वर्तमान में पार्टी के अनुसार 2 सीटों पर कांग्रेस की जीत तय मानी जा रही है. जबकि एक सीट बीजेपी के खाते में जाना करीब-करीब तय है. लेकिन बीजेपी ने इन चुनावों में 2 उम्मीदवार उतारकर सत्तारुढ़ कांग्रेस के लिए परेशानियां खड़ी कर दी है.

ये भी पढ़ें

Rajya Sabha Elections: सतर्क हुई कांग्रेस, सीएम अशोक गहलोत ने संभाली कमान

Tags: Ashok gehlot, BJP, Congress, Rajasthan latest news, Rajyasabha

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर