Home /News /rajasthan /

विधानसभा चुनाव जीतने के लिए BJP ने राजस्थान में तैयार की 'बूथ सेना'

विधानसभा चुनाव जीतने के लिए BJP ने राजस्थान में तैयार की 'बूथ सेना'

फोटो- जोधपुर में ट्रेनिंग के लिए पहुंचा एक कार्यकर्ता.

फोटो- जोधपुर में ट्रेनिंग के लिए पहुंचा एक कार्यकर्ता.

राजस्थान में बीजेपी ने चार संभागों की 102 विधानसभा सीटों के बूथ विस्तारक और वॉलियंटर्स को प्रशिक्षण देकर 'बूथ सेना' तैयार की गई है.

    राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी लगातार कार्यकर्ताओं को एक्टिव मोड पर रख चुनावी रण पर विजय प्राप्त करना चाहती है. लिहाजा जोधपुर में चार संभागों की 102 विधानसभा सीटों के बूथ विस्तारक और वॉलियंटर्स को प्रशिक्षण देकर 'बूथ सेना' तैयार की गई है. इस सेना को बीजेपी के राष्ट्रीय
    उपाध्यक्ष अविनाश राय और संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने ट्रेनिंग दी है. पार्टी के आला नेताओं की दिए विजय मंत्रों के साथ सेना के एक हजार कार्यकर्ता बूथ मैनेजमेंट के जरिए पार्टी को चुनाव जिताने का काम करेंगे.

    ये भी पढ़ें- BJP को बड़ा झटका, जयपुर जिला प्रमुख मूलचंद मीणा कांग्रेस में शामिल!

    चार संभागों के एक हजार कार्यकर्ताओं की इस सेना को बुधवार को जोधपुर में प्रशिक्षण दिया गया. इस सेना के जरिए बीजेपी आगामी विधानसभा से लेकर लोकसभा चुनाव तक फतेह करने का प्लान बना रही है. इस सेना का सबसे बड़ा काम बूथ मैनेजमेंट का होगा.

    बूथ पर विजय मतलब चुनाव पर विजय, इसी उदेश्य से कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया गया है. ताकि विधानसभा और लोकसभा में फिर से बीजेपी की सरकार बनाई जा सके.
    अविनाश राय, प्रदेश प्रभारी, बीजेपी


    प्रदेश में 7 दिसंबर को मतदान होना है और इस बीच चुनावी माहौल में सत्ताधारी बीजेपी मैदान में अपनी सेना उतार चुकी है. इसी के जरिए अब पार्टी प्रदेश के 51 हजार बूथों पर जीत की उम्मीद लगाए हुए हैं. हालांकि कार्यकर्ताओं की लम्बी फौज बीजेपी को फिर सत्ता पर काबिज करने में कितनी कामयाब होगी यह तो वक्त ही बताएगा.

    ये भी देखें- राहुल गांधी की रैली में कांग्रेस नेताओं की 'टोपी-साफा पॉलिटिक्स'

    बूथ सेना में पार्टी ने जोधपुर, उदयपुर, कोटा और बीकानेर संभाग के 102 विधानसभा सीटों के बूथ विस्तारक और वॉलियंटर्स को शामिल किया है. इन सभी को जोधपुर के पाल रोड स्थित अमृतम पैलेस में अविनाश राय और चंद्रशेखर ने बूथ मैनेजमेंट के टिप्स दिए हैं.

    बूथ विस्तारक और वॉलियंटर्स के जरिए प्रदेश के दो करोड़ लाभार्थियों से सम्पर्क कर उनको बीजेपी के पक्ष में मतदान करने को प्रेरित करने का प्रयास होगा. 
    देवेंद्र जोशी, जिला अध्यक्ष, बीजेपी शहर


    ये भी पढ़ें- राहुल गांधी का 34 दिनों में तीसरा दौरा, अब हाड़ौती और शेखावाटी में दांव

     

    Tags: Assembly Election 2018, Jaipur news, Rajasthan Assembly Election 2018, Rajasthan news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर