• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • राजस्थान में अपना कुनबा बढ़ाने में जुटी BJP, दिखेगी कर्नाटक और गुजरात की झलक

राजस्थान में अपना कुनबा बढ़ाने में जुटी BJP, दिखेगी कर्नाटक और गुजरात की झलक

(सांकेतिक तस्वीर)

(सांकेतिक तस्वीर)

राजस्थान में बीजेपी में कार्यकर्ताओं की तादाद में और इजाफा होने वाला है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने नये मोर्चों और विभागों के विस्तार का ऐलान किया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में बीजेपी (BJP) में कार्यकर्ताओं की तादाद में और इजाफा होने वाला है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia)  ने नये मोर्चों और विभागों के विस्तार का ऐलान किया है. पार्टी कर्नाटक और गुजरात की तर्ज पर संगठन का सर्वस्पर्शी मॉडल विकसित कर रही है, ताकि बूथ से लेकर प्रदेश स्तर तक समर्पित कार्यकर्ताओं की ऐसी बेजोड़ टीम तैयार हो, जिसका तोड़ किसी भी पार्टी के पास न हो. प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया का दावा है कि संगठन के विस्तार में गुजरात और कर्नाटक की झलक साफ साफ दिखाई देगी.

भाजपा में इस समय सात मोर्चे अस्तित्व में हैं. इनमें महिला, युवा, अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति, ओबीसी और किसान मोर्चा शामिल है. जबकि 9 प्रकल्प हैं. ये प्रोजेक्ट बेस्ड हैं. पार्टी जो भी नया काम हाथ में लेती है, उसे पूरा कराने की जिम्मेदारी प्रकल्पों की होती है. पार्टी में सत्रह विभाग हैं. इनके अलावा भाजपा के प्रदेश में अस्सी लाख साधारण सदस्य हैं, जो गली मौहल्लों से लेकर नुक्कड़ चौराहों पर होने वाले धरने प्रदर्शन, रैलियों का हिस्सा होते हैं.

80 हजार सक्रिय सदस्य का दावा
बीजेपी का दावा है कि उनकी पार्टी में रिकॉर्ड अस्सी हजार सक्रिय सदस्य हैं, जो पार्टी के एक इशारे पर चौबीसों घंटे कहीं भी पहुंचने के लिए तैयार रहते हैं. पार्टी के कुनबे की यही सक्रिय सदस्य सबसे बड़ी ताकत हैं. अब पूनियां संगठन का विस्तार कर पार्टी को अजेय बनाने की तैयारियों में जुटे हैं. बहरहाल गुटों में बंटी राजस्थान भाजपा अब सारा ध्यान संगठन की मजबूती पर लगाना चाहती है. पार्टी अंसतुष्टों की बयानबाजी को नजरंदाज कर आगे की सुध ले रही है. ताकि वक्त आने पर उसके संगठन निष्ठ कार्यकर्ता हर चुनौती का बखूबी मुकाबला कर सकें और जरूरत पड़ने पर  न केवल पार्टी को भीतरघात के खतरों से बचा सकें.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज